Move to Jagran APP

पीएचसी के चिकित्सक ने सुरक्षा की लगाई गुहार

प्रखंड मुख्यालय स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सिरदला में कार्यरत चिकित्सक डॉ. अजय कुमार चौधरी ने सुरक्षा की गुहार लगाई है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 15 Oct 2019 12:05 AM (IST)Updated: Tue, 15 Oct 2019 12:05 AM (IST)
पीएचसी के चिकित्सक ने सुरक्षा की लगाई गुहार
पीएचसी के चिकित्सक ने सुरक्षा की लगाई गुहार

प्रखंड मुख्यालय स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सिरदला में कार्यरत चिकित्सक डॉ. अजय कुमार चौधरी ने सुरक्षा की गुहार लगाई है। बताया जाता है कि सात सितंबर 19 की संध्या करीब आठ बजे शाहपुर गांव की निशा कुमारी ने अपने बहन मनिता कुमारी को बेहोशी के हालत में लेकर पहुंची थी। जिसके बाद चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार कर नवादा रेफर कर दिया था। रेफर कि सूचना के बाद सिरदला मुखिया पति वरुण यादव ने चिकित्सक से यहीं इलाज करने का आग्रह किया। तभी कुछ अज्ञात लोगों ने जो मुखिया पति के साथ आए थे, चिकित्सक के साथ जाती सूचक शब्द का प्रयोग करते हुए गाली दी व मारपीट की। साथ ही उनके कमरे में आरएस अंग्रेजी शराब की बोतल रखकर पुलिस को सूचित कर दिया। थानाध्यक्ष मोहन कुमार के निर्देश पर एएसआइ परमेश्वर दयाल पुलिस बल के साथ अस्पताल पहुंचे तो मुखिया पति की शिकायत पर शराब की खाली बोतल के साथ चिकित्सक को सिरदला थाना लाया गया। थाना परिसर में ब्रेथ एनालाइजर से चिकित्सक की जांच किया तो अल्कोहल शून्य मिलने पर उन्हें छोड़ दिया गया। जिसके बाद चिकित्सक ने पूरे मामले से अपने वरीय अधिकारी व सिविल दर्जन को अवगत कराया। सिविल सर्जन ने नवादा आरक्षी अधीक्षक एवं जिलाधिकारी से मार्ग दर्शन के बाद उक्त मामले में चिकित्सक के बयान पर सिरदला थाना में मनिता कुमारी, निशा कुमारी एवं मुखिया पति वरुण यादव के विरूद्ध एफआइआर दर्ज किया गया था। करीब एक माह बीत जाने के बाद सिरदला थानाध्यक्ष मोहन कुमार ने निशा कुमारी के लिखित आवेदन के आलोक में पूर्व चिकित्सा प्रभारी सह चिकित्सक डॉ. अजय कुमार चौधरी के विरूद्ध दर्ज किया। जिसमें छेड़खानी का आरोप है। बुद्धिजीवियों की माने तो अस्पताल परिसर में पूरे मामले का बीडीओ वायरल होने के बाद भी चिकित्सक के विरूद्ध मुकदमा होने से पुलिस पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं। एक ही समय की घटना में दूसरी प्राथमिक एक माह बाद होना शक पैदा करता है। एफआइआर दर्ज होने के बाद चिकित्सक को तरह-तरह की धमकी मिल रही है। चिकित्सक ने सिरदला थानाध्यक्ष मोहन कुमार से सुरक्षा की गुहार लगाई है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.