नवादा। इंटर परीक्षा के सातवें दिन मंगलवार को नगर के अलग-अलग केंद्रों से कदाचार के आरोप में छह परीक्षार्थियों को निष्कासित कर दिया गया। परीक्षा से निष्कासित किए गए सभी परीक्षार्थियों को नगर थाना को सुपुर्द कर दिया गया। बाद में जुर्माना अदा करने पर मुक्त कर दिया गया। मिली जानकारी के अनुसार मानस भारती स्कूल से दो, त्रिवेणी कॉलेज, जेडीपीएस, जेजेपीएस व हाई स्कूल केंदुआ से एक-एक परीक्षार्थी को नकल के आरोप में निष्कासित किया गया है। डीपीआरओ परिमल कुमार ने बताया कि त्रिवेणी कॉलेज से अजय कुमार, जेडीपीएस से संतोष कुमार, जेजेपीएस से ज्योति कुमार, मानस भारती से अमरजीत कुमार व अजीत कुमार दिवाकर और हाई स्कूल केंदुआ से समित कुमार को निष्कासित किया गया है। सातवें दिन की परीक्षा में कुल 576 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। पहली पाली में 473 और दूसरी पाली में 103 परीक्षार्थियों ने परीक्षा में भाग नहीं लिया। वहीं दोनों पालियों में कुल 28 हजार 674 परीक्षार्थी शामिल हुए।

उड़नदस्ता दल रहा सक्रिय

- नकलचियों पर नकेल कसने के लिए उड़नदस्ता दल काफी सक्रिय है। लगातार केंद्रों का औचक निरीक्षण किया जा रहा है। उड़नदस्ता दल में शामिल अधिकारी उपनिर्वाचन पदाधिकारी अविनाश चंद्र, वरीय उपसमाहर्ता आनंद प्रकाश व उत्पाद अधीक्षक प्रमोदित नारायण ¨सह ने अलग-अलग केंद्रों से परीक्षा में नकल करते कुल छह परीक्षार्थियों को निष्कासित किया। प्रशासनिक सख्ती के चलते नकलची अपनी मंशा में सफल नहीं हो पा रहे हैं। इधर, जिला नियंत्रण कक्ष से लगातार परीक्षा से संबंधित पल-पल की गतिविधियों पर पैनी नजर रखी जा रही है।

प्रसव पीड़ा से परेशान परीक्षार्थी को पहुंचाया अस्पताल

नवादा : नगर के कन्या इंटर विद्यालय स्थित परीक्षा केंद्र पर मंगलवार को प्रसव पीड़ा से परेशान एक परीक्षार्थी को सदर अस्पताल पहुंचाया गया। बताया जाता है कि पहली पाली की परीक्षा के दौरान छात्रा प्रसव पीड़ा से परेशान हो उठी। तत्काल इसकी सूचना कंट्रोल को रुम को दी गई। जिसके बाद परीक्षा केंद्र पर एंबुलेंस भेजा गया और इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया गया।

By Jagran