मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नगर के पार नवादा स्थित साईं मंदिर के सातवें वार्षिकोत्सव पर रविवार को शहर में साईं बाबा की पालकी के साथ शोभायात्रा निकाली गई। इसके पूर्व मंदिर के पुजारी जयकांत तिवारी द्वारा साईं बाबा को मंगल स्नान कराया गया। साथ ही विधिवत पूजा-अर्चना की गई। पूजन के बाद मंदिर कमेटी के अध्यक्ष शिवनारायण प्रसाद की देखरेख में गाजे-बाजे के साथ साईं बाबा की पालकी यात्रा निकाली गई। यात्रा के दौरान साईं भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी। साईं भक्तों में काफी उत्साह देखा गया। लोग साईं बाबा का जयकारा लगा रहे थे। पूरा शहर बाबा के जयकारे से गूंजयमान हो रहा था। शहर में भक्तिमय माहौल बना रहा। मंदिर परिसर से निकाली गई शोभायात्रा में शामिल श्रद्धालुओं ने पूरे शहर का भ्रमण किया। नगर भ्रमण के दौरान सोनारपट्टी, स्टेशन रोड, पुरानी कलाली रोड समेत अन्य इलाकों में लोग अपने घर की छतों से पुष्प वर्षा करते दिखे। इसके साथ ही लोगों ने पालकी पर रखे साईं बाबा की प्रतिमा पर पूजा-अर्चना करते दिखे। खासकर युवाओं में काफी उत्साह देखा गया। युवा साईं बाबा के भक्ति गीतों पर थिरकते नजर आए। शोभायात्रा में शामिल लोग पूरे शहर का भ्रमण कर वापस मंदिर परिसर पहुंचे। इसके बाद श्रद्धालुओं के बीच महाप्रसाद के रूप में पूड़ी व सब्जी का वितरण किया गया। मौके पर मंदिर कमेटी के कोषाध्यक्ष अशोक सिन्हा, उपसचिव संजीव रंजन, रोहित उपाध्याय, राजू कुमार, बंटू कुमार, निशांत कुमार, शरद, विकास समेत सैकड़ों की संख्या में लोग शामिल थे।

------------------------

साईं भक्तों ने किया पूजन

- शोभायात्रा के दौरान शहर के कई स्थानों पर साईं भक्तों ने बाबा का पूजन करते दिखे। इस दौरान साईं भक्तों ने पालकी पर रखे बाबा की प्रतिमा पर फल-फूल,नैवेद्य आदि चढ़ाकर पूजा-अर्चना किया। इसके साथ ही बाबा का जयकारा लगाते दिखे।

-------------------------

कई स्थानों पर लगाया गया सेवा शिविर

- साईं बाबा के पालकी शोभायात्रा के दौरान शहर के कई स्थानों पर सेवा शिविर का आयोजन किया गया। नगर बाजार के सोनार पट्टी,स्टेशन रोड,पुरानी कलाली रोड समेत कई स्थानों पर सेवा शिविर लगाया गया। शोभायात्रा में शामिल श्रद्धालुओं के बीच शर्बत,पेयजल,बिस्कुट,ठंढा आदि का वितरण किया गया। पुरानी कलाली रोड में साईं भक्त पप्पू मालाकार के सौजन्य से शर्बत, ठंढा व बिस्कुट का वितरण किया गया।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप