Move to Jagran APP

स्वतंत्रता सेनानी के आश्रितों की बेटियों की शादी में बिहार सरकार करेगी सहायता : नीरज

सूबे के सूचना व जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार ने कहा है कि स्वतंत्रता सेनानियों के आश्रितों की बेटियों की शादी में बिहार सरकार मदद करेगी। इस व्यवस्था को सख्ती से लागू कराया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Aug 2019 12:53 AM (IST)Updated: Sat, 10 Aug 2019 12:53 AM (IST)
स्वतंत्रता सेनानी के आश्रितों की बेटियों की शादी में बिहार सरकार करेगी सहायता : नीरज
स्वतंत्रता सेनानी के आश्रितों की बेटियों की शादी में बिहार सरकार करेगी सहायता : नीरज

सूबे के सूचना व जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार ने कहा है कि स्वतंत्रता सेनानियों के आश्रितों की बेटियों की शादी में बिहार सरकार मदद करेगी। इस व्यवस्था को सख्ती से लागू कराया जाएगा। इस कार्य में कोताही नहीं चलेगी। शुक्रवार को वारिसलीगंज प्रखंड में परिसर में स्वतंत्रता सेनानियों के नाम लिखे शिलापट्ट का अनावरण समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने उक्त बातें कही। 09 अगस्त क्रांति दिवस के अवसर पर आयोजित इस कार्यक्रम में वारिसलीगंज के स्वतंत्रता सेनानियों के आश्रितों द्वारा स्थानीय प्रखंड कार्यालय परिसर में कुल 54 सेनानियों के नाम लिखा शिलापट्ट लगाया गया था। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि मंत्री नीरज कुमार शामिल हुए थे। मौके पर विशिष्ट अतिथि नवादा सांसद चंदन सिंह मौजूद थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता स्थानीय विधायक अरुणा देवी ने की। संचालन वरिष्ठ साहित्यकार रामरतन सिंह रत्नाकर ने किया। इसके पूर्व वारिसलीगंज प्रखंड के विभिन्न गांवों के स्वतंत्रता संग्राम के 54 सेनानियों का नाम लिखा शिलापट्ट का अनावरण मंत्री नीरज कुमार,सांसद चंदन कुमार तथा विधायक अरुणा देवी ने संयुक्त रूप किया। बाद में अपने संबोधन में मंत्री ने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम के सेनानी के आश्रितों की बेटियों की शादी के लिए बिहार सरकार नकद राशि सहयोग करेगी। इस कार्य में जो अधिकारी असहयोग करेंगे, उनपर सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने राज्य सरकार के विभिन्न लाभकारी योजनाओं से आम आवाम को अवगत करवाया। कहा कि हमारी सरकार की बुनियादी सोच ही बिहार का विकास है। लोगों को शांति और सछ्वाव कायम रखने की बात कही। मंत्री ने कहा कि जल जीवन और हरियाली प्रकृति के साथ एक बड़ी चुनौती बनती जा रही है। सरकार के निर्देशों पर हरियाली अक्षादन का प्रतिशत बढ़कर 9 से 15 हो गया है। जबकि इसे बढ़ाने के लिए लोगों को जागरूक बनाकर अधिकाधिक पौधारोपण करने पर बल दिया जा रहा है। आंचलिक पत्रकारों की दशा और दिशा को बेहतर बनाने के कारणों पर बिस्तर से चर्चा किया। स्थानीय पत्रकारों की मांग पर नगर में प्रेस भवन बनबाने का आश्वासन दिया।

loksabha election banner

समारोह को संबोधित करते हुए सांसद चंदन कुमार ने कहा कि नवादा की जनता ने जो मुझे प्यार दिया और विश्वास जताया है, जितना संभव होगा क्षेत्र के विकास में पूरे मनोयोग से सेवा करूंगा। आपकी समस्या दूर करना मेरी प्राथमिकता में होगी। शिलापट्ट लगाने के लिए स्वतंत्रता सेनानी के आश्रितों व जुड़े अधिकारियों को धन्यवाद दिया।

क्षेत्रीय विधायक अरुणा देवी ने शिलापट्ट पर अंकित स्वंतत्रता सेनानियों के प्रति श्रद्धा भाव के साथ नमन करते हुए शिलालेख के लिए आश्रितों को धन्यवाद दिया। विधायक ने अपनी विकास योजनाओं की विस्तार से चर्चा की। मौके पर प्रखंड प्रमुख रवि देवी, उप प्रमुख अमरेश मिस्त्री, पूर्व जिला पार्षद अखिलेश सिंह, समाजसेवी श्रवण सिंह, नप के कार्यपालक पदाधिकारी जयराम प्रसाद, डॉ. गोविद जी तिवारी, नवल किशोर सिंह, सुंदर कुशवाहा, भाजपा जिलाध्यक्ष शशि कुमार बब्लू, लोजपा जिलाध्यक्ष अभिमन्यु कुमार, सेनानी के आश्रित मुखिया राजकुमार सिंह, पूर्व वार्ड प्रसाद संजय कुमार, कार्यानंद शर्मा, पत्रकार सुजीत कुमार तथा सियाराम सिंह, चंद्रमौलि शर्मा समेत अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।

------------------------

पत्रकारों ने मंत्री को बुके दे किया सम्मानित

-वारिसलीगंजपहुंचे मंत्री, सांसद और विधायक को स्थानीय पत्रकारों ने बुके और फूल-माला देकर सम्मानित किया गया। आतिथियों को पत्रकार उमा शंकर पाठक, अशोक कुमार, मिथिलेश कुमार,सुजीत कुमार, राजेन्द्र कुमार राजू, मनीष कमलिया, नागेन्द्र सिंह, मुकेश कुमार समेत अन्य ने वारिसलीगंज में एक प्रेस भवन बनवाने की मांग का ज्ञापन दिया। जबकि स्वतंत्रता सेनानियों के आश्रित सह कार्यक्रम के संयोजक मंडली के सदस्यों मुखिया राजकुमार सिंह, सुजीत कुमार मकनपुर, पूर्व वार्ड पार्षद संजय सिंह तथा स्वतंत्रता सेनानी उत्तराधिकारी संगठन के सक्रिय सदस्य कार्यानंद शर्मा द्वारा मंत्री, एमपी तथा विधायक को बुके व माला देकर सम्मानित किया गया।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.