Move to Jagran APP

एसडीओ ने प्रखंड कार्यालय का किया औचक निरीक्षण

शनिवार को रजौली एसडीओ चन्द्रशेखर आजाद ने अंचल एवं प्रखंड कार्यालय का औचक निरीक्षण

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 Sep 2018 06:11 PM (IST)Updated: Sat, 08 Sep 2018 06:11 PM (IST)
एसडीओ ने प्रखंड कार्यालय का किया औचक निरीक्षण
एसडीओ ने प्रखंड कार्यालय का किया औचक निरीक्षण

नवादा। शनिवार को रजौली एसडीओ चन्द्रशेखर आजाद ने अंचल एवं प्रखंड कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान दोनों कार्यालय में सभी कर्मी उपस्थित मिले। इस दौरान उन्होंने बीडीओ अखिलेश्वर कुमार, सीओ ठुईया उरांव एवं सभी पर्यवेक्षकों के साथ आवश्यक बैठक कर 15 दिन के भीतर सभी प्रधान मंत्री आवास योजना लाभुकों का भौतिक सत्यापन कर रिपोर्ट भेजने का निर्देश दिया। एसडीओ ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभुकों का भौतिक सत्यापन करने के लिए डीएम के निर्देश पर पंचायत आवंटित किया गया है। बीडीओ को राजन, खटांगी व लौंद, प्रखंड कृषि पदाधिकारी को उपरडीह, अंचल अधिकारी को बडगांव, कार्यक्रम पदाधिकारी को बांधी व धिरौंध, जीविका बीपीएम को घघट व अकौना, बीपीआरओ सांढ़ व चौकियां, प्रखंड सांख्यिकी पदाधिकारी को चौबे, सिरदला व अब्दुल, प्रखंड सहकारिता अधिकारी को खनपुरा का आवास सत्यापन करने का जिम्मा दिया गया है। प्रखंड के सभी पन्द्रह पंचायत में 402 आवास लाभुक को वर्ष 18 में चयनित किया गया। जिसे द्वितीय किश्त की राशि भेजी गई है। कितना आवास लाभुक छत की ढ़लाई किया और कितना नहीं यह रिपोर्ट देना है। ताकि तृतीय किश्त की राशि भेजकर उनका आवास को 2 अक्टूबर से पहले पूर्ण कराया जा सके।

loksabha election banner

---------------------

जनता दरबार में आठ मामलों का निष्पादन

संसू, सिरदला : जिलाधिकारी के निर्देश पर सिरदला थाना परिसर में आयोजित जनता दरबार में क्षेत्र के आठ मामले का निष्पादन किया गया। जनता दरबार में सीओ ठुईया उरांव, थानाध्यक्ष राजकुमार के द्वारा कागजात के अवलोकन के आधार पर निष्पादन कराया गया। थानाध्यक्ष ने बताया कि मुरली पहाड़ के समीप की जमीन जो वन विभाग की है, उक्त जमीन को 20 हजार रुपये में कृष्ण मांझी ने खरीद कर पक्का मकान निर्माण किए जाने के मामले में वन विभाग को रिपोर्ट भेजकर पुलिस ने तत्काल कार्य पर रोक लगा दिया है। खटांगी के सिमराटांड में अनुसूचित परिवार की जमीन जो भूदान से प्राप्त है उसे टेलनी फतेहपुर गया निवासी रविन्द्र यादव के खरीद कर अवैध कब्जा किए जाने का मामला को निष्पादित किया गया। रविन्द्र यादव के विरूद्ध नोटिस जारी कर उक्त जमीन से बेदखल करा दिया गया है। इसी तरह सिरदला, भटबीघा, मझनगांवा, मुगलसराय, जमुंगाय का मामला निष्पादित किया गया है। सिरदला में जमीन की बिना जांच पड़ताल किए ही खरीद बिक्री किए जाने से जमीनी विवाद की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.