रजौली। अनुमंडल मुख्यालय रजौली के इंटर स्कूल मैदान में गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन होगा। एसडीओ आदित्य कुमार पीयूष एवं डीएसपी संजय कुमार पाण्डेय ने सोमवार को समारोह के पूर्व परेड रिहर्सल का निरीक्षण किया। इस दौरान थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर दरबारी चौधरी के अलावे पुरुष एवं महिला बल उपस्थित थीं। एसडीओ ने बताया कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर इस बार भी सरकार के गाइडलाइन का पालन करते हुए गणतंत्र दिवस मनाया जाएगा।

इंटर स्कूल में होने वाले परेड में सिर्फ पुलिस बल की मौजूदगी रहेगी। तैयारियों को लेकर बीते दिनों अनुमंडल सभागार में अधिकारियों, विद्यालय प्रधानों व गणमान्य लोगों के साथ समीक्षा बैठक में भी यह स्पष्ट किया गया था कि बिहार सरकार द्वारा निर्देशित कोरोना गाइडलाइन के तहत गणतंत्र दिवस मनाया जाएगा। वहीं बिहार सरकार द्वारा 6 फरवरी तक सभी शैक्षणिक संस्था में छात्र-छात्राओं का आवागमन नहीं किया जाना सुनिश्चित किया गया है। सरकारी व निजी विद्यालयों में किसी प्रकार का सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया जाएगा।साथ ही विद्यालय प्रधान व शिक्षकों के द्वारा ही झंडोत्तोलन किया जाना है। वहीं डीएसपी ने बताया कि अनुमंडल में सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है। पुलिस को संवेदनशील इलाकों व नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में विशेष सतर्कता बरतने को कहा गया है। हरिश्चंद्र स्टेडियम में होगा मुख्य समारोह

नवादा। कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए बुधवार को हरिश्चंद्र स्टेडियम में गणतंत्र दिवस पर जिले का मुख्य राजकीय समारोह आयोजित होगा। प्रभारी मंत्री नीरज कुमार बबलू झंडोत्तोलन करेंगे। इसे लेकर प्रशासनिक तैयारियां चल रही हैं। सुबह 6:30 बजे प्रभात फेरी निकाली जाएगी। नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को शहर की समुचित सफाई व्यवस्था का निर्देश दिया गया है। शहर में स्थापित महापुरुषों की प्रतिमाओं पर जिला स्तरीय पदाधिकारी माल्यार्पण करेंगे। झंडोत्तोलन हेतू प्लेटफार्म की मरम्मत, रंगाई-पोताई, परेड ग्राउंड में मोरंग बिछाने का निर्देश दिया गया है। कोविड गाइडलाइन के मद्देनजर कल्याणकारी योजनाओं की झांकियां, सांस्कृतिक कार्यक्रम, खेल-कूद का कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है। परेड में जिला पुलिस बल, बीएमपी के तीन प्लाटून, गृह रक्षा वाहिनी का एक प्लाटून सम्मिलित होगा। प्लाटून को 24 व 25 जनवरी को पूर्वाभ्यास करने का निर्देश दिया गया है।

Edited By: Jagran