Move to Jagran APP

नवादा में अतिक्रमण के खिलाफ एसडीएम ने चलाया अभियान

नवादा। इन दिनों शहर के फुटपाथ पर अतिक्रमण की समस्या गंभीर हो गई है। शहर के तमाम प्रमुख मार्गों में सड़क के दोनों किनारों पर फुटपाथी और स्थाई दुकानदारों ने कब्जा कर रखा है। इसके चलते जाम की समस्या विकराल होती जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 06 Dec 2021 10:58 PM (IST)Updated: Mon, 06 Dec 2021 10:58 PM (IST)
नवादा में अतिक्रमण के खिलाफ एसडीएम ने चलाया अभियान
नवादा में अतिक्रमण के खिलाफ एसडीएम ने चलाया अभियान

नवादा। इन दिनों शहर के फुटपाथ पर अतिक्रमण की समस्या गंभीर हो गई है। शहर के तमाम प्रमुख मार्गों में सड़क के दोनों किनारों पर फुटपाथी और स्थाई दुकानदारों ने कब्जा कर रखा है। इसके चलते जाम की समस्या विकराल होती जा रही है। इसे देखते हुए सदर अनुमंडल पदाधिकारी उमेश कुमार भारती ने सोमवार को शहर के विभिन्न स्थानों पर अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया। नगर के प्रजातंत्र चौक और भगत सिंह चौक पर अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चला। सड़क का अतिक्रमण किए जाने पर एसडीएम ने खासे नाराज दिखे। उन्होंने अवैध कब्जा करने वाले स्थाई और फुटपाथी दुकानदारों को जमकर फटकार लगाई। भगत सिंह चौक पर फल विक्रेता रंजीत कुमार पर नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को जुर्माना लगाने का निर्देश दिया। फल विक्रेता अपनी दुकान से बाहर सड़क तक फलों को सजा कर रखे हुए था। वहीं प्रजातंत्र चौक पर कलेक्ट्रेट के पास ठेला, ई-रिक्शा खड़ी करने वाले लोगों को भी एसडीएम ने डांट पिलाई। सदर अनुमंडल पदाधिकारी ने अतिक्रमणकारियों को डांट पिलाते हुए कहा कि अवैध कब्जा करने पर जुर्माना के साथ ही विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने तमाम दुकानदारों से शहर को अतिक्रमणमुक्त रखने के लिए सहयोग की अपील की। उन्होंने कहा कि सड़क का अतिक्रमण करने से जाम की समस्या हो जाती है। जिससे लोगों को काफी परेशानी होती है। उन्होंने स्थाई दुकानदारों को निर्देश देते हुए कहा कि दुकान के बाहर सामान नहीं सजाएं। एसडीएम ने बताया कि लगातार इस प्रकार का अभियान जारी रहेगा। अभी दुकानदारों को समझाया जा रहा है। दसवें चरण का मतदान संपन्न होने होने के बाद सख्ती के साथ अभियान चलाकर अतिक्रमण को हटाया जाएगा। गौरतलब है कि दैनिक जागरण ने फुटपाथों के अतिक्रमण के खिलाफ मुहिम चलाई है। इस संबंध में शहर के विभिन्न मार्गों के अतिक्रमण से संबंधित लगातार खबरें प्रकाशित की जा रही हैं।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.