Move to Jagran APP

17 को जन्म लेने वाले बच्चों के परिजनों को दें गुलाब

मेरा बूथ सबसे मजबूत संवाद कार्यक्रम के तहत गुरुवार को नमो एप के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नवादा के दो पार्टी कार्यकर्ताओं से संवाद स्थापित किया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Sep 2018 12:07 AM (IST)Updated: Fri, 14 Sep 2018 12:07 AM (IST)
17 को जन्म लेने वाले बच्चों के परिजनों को दें गुलाब
17 को जन्म लेने वाले बच्चों के परिजनों को दें गुलाब

नवादा। मेरा बूथ सबसे मजबूत संवाद कार्यक्रम के तहत गुरुवार को नमो एप के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नवादा के दो पार्टी कार्यकर्ताओं से संवाद स्थापित किया। नगर के प्रसाद बिगहा मोहल्ला के रहने वाले बैड¨मटन खिलाड़ी गुलशन कुमार और संकट मोचन के समीप मोहल्ले की रहने वाली सोलर चरखा प्रशिक्षण केंद्र की ट्रेनर वर्षा रानी से पीएम की सीधी बात हुई। बारी-बारी से दोनों कार्यकर्ताओं ने पीएम से बात की और नवादा के विकास की चर्चा करते हुए अपने-अपने सवाल पूछे। सबसे पहले गुलशन ने बात की और भाजपा कार्यकर्ताओं का आचरण के आचरण के संबंध में सवाल पूछा तो वर्षा ने पीएम से पूछा कि कार्यकर्ता उनका जन्मदिन कैसे मनाएं।

loksabha election banner

पीएम ने गुलशन के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि भाजपा लाखों लोगों के दिलों से जुड़ी है। यह करोड़ों समर्पित कार्यकर्ताओं की पार्टी है। कार्यकर्ता सरकार और जनता के बीच कड़ी हैं। बीजेपी की विश्वसनीयता को देश का अभूतपूर्व समर्थन प्राप्त हुआ। उन्होंने नसीहत देते हुए कहा कि जागरूक रहें और सच्चाई से बात करें। गोल-गोल बात रखने की बजाए स्पष्टता से अपनी बात रखें तो पार्टी के प्रति लोगों का विश्वास बढ़ेगा और जनता के सामने वोट डालने वक्त किसी प्रकार का भ्रमण नहीं होगा। लोग वोट डालने वक्त कमल का फूल याद रखेंगे। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं को आचरण जानना है तो स्व. कैलाशपति मिश्र को याद करें। वे एक कार्यकर्ता के रुप में अपनी उत्तम ¨जदगी जीकर गए हैं।

पीएम ने यह भी कहा कि आप कितना भी अच्छा काम करेंगे, विरोधी इसकी चर्चा नहीं करेंगे। वे तो बस यह चर्चा करेंगे कि देश में विवाद हो जाए, आग लग जाए। लेकिन हमें ऐसी चर्चाओं में टाइम नहीं खराब करना है। तार्किक ढंग से कार्यकर्ता अपनी बात रखेंगे तो विपक्ष का झूठ नहीं टिकेगा।

-----------------

वीआइपी कल्चर को करना है खत्म

- अपने जन्मदिन के सवाल पर उन्होंने कहा कि वीआइपी कल्चर को खत्म करना है। अगर पार्टी कार्यकर्ता मेरा जन्मदिन मनाना चाहते हैं तो अस्पताल जाकर 17 सितंबर को जन्म लेने वाले बच्चों के माता-पिता को गुलाब का फूल भेंट करें। तब उन्हें जीवन भर याद रहेगा कि उनके बच्चे का जन्म देश के पीएम के जन्मदिन के दिन हुआ। उन्होंने कहा कि 17 सितंबर को गांवों में उन सभी लोगों को इकट्ठा करें, जिनका इस दिन जन्म हुआ और उनका अभिनंदन करें।

पीएम मोदी ने कहा कि 16 सितंबर को पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की प्रथम मासिक पुण्यतिथि है। वाजपेयी जी ने कई कविताएं लिखी हैं जो प्रेरणादायी हैं। लिहाजा 16 सितंबर को कविता पाठ कर उन्हें काव्यांजलि दें। इसके बाद 17 से 25 सितंबर तक कार्यांजलि देकर श्रद्धासुमन अर्पित करें। 25 सितंबर को पार्टी संस्थापक पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती है। 17 से 25 सितंबर को सेवा सप्ताह के रुप में मनाएं। इस अवसर पर मेडिकल कैंप लगाएं। बीमा, जन सुरक्षा, गैस कनेक्शन का लाभ दिलानें का काम करें।

मेरा बूथ सबसे मजबूत संवाद कार्यक्रम को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह दिखा। केंद्रीय मंत्री सह सांसद गिरिराज ¨सह सहित कई भाजपाईयों ने टेलीविजन पर प्रधानमंत्री के संवाद का लाइव प्रसारण देखा। मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष शशिभूषण कुमार बबलू, प्रो. विजय कुमार सिन्हा, नवीन केसरी, डॉ. पूनम शर्मा, अर¨वद गुप्ता, अर्जुन राम, रंजीत यादव, मनीष कुमार गो¨वद, जितेंद्र प्रताप, सर्वजीत शांडिल्य, आलोक कुमार, पप्पू साव, राधेश्याम चौधरी, टुनटुन ¨सह, विनय सिन्हा, अजय कुमार भोला आदि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.