नवादा। बजरंगबली चौक से बाजार जाने वाली सड़क पर अतिक्रमण कि समस्या का निवारण नहीं होने से यहां के ग्रामीण परेशान हैं। अतिक्रमण के कारण प्रतिदिन यहां की सड़क जाम हो जाती है। बता दें कि बस स्टैंड से मुख्य बाजार जाने वाली सड़क का अतिक्रमण स्थानीय दुकानदारों द्वारा कर लिया गया है।

इसके कारण सड़क सिकुड़ कर छोटी हो गई है। इसकी वजह से बड़े वाहन, छोटे वाहन, रिक्शा व बाइक सवार सहित आम आदमी का सड़क पर चलना मुश्किल हो गया है। आए दिन सड़क पर जाम की स्थिति रहती है और इसकी वजह से अक्सर झंझट भी होता है। सड़क पर जाम लग जाने से सबसे ज्यादा परेशानी इंटर की परीक्षा दे रहे विद्यार्थियों को हो रही है। जिन्हें परिक्षा सेंटर जाने में घंटों का समय लग रहा है। वैसे तो स्कूली बच्चों को भी परेशानी होती है जो वाहन से विद्यालय जाते हैं। स्कूली वाहन जाम में फंस जाने से बच्चे समय पर विद्यालय नहीं पहुंच पाते हैं। स्थानीय दुकानदार सड़क पर ही फल, सब्जी, ठेला, दुकान का सामन सजा कर अपनी दुकानदारी करते हैं। लोगों की शिकायत पर अधिकारियों द्वारा सड़क से अतिक्रमण हटाने के लिए किसी प्रकार कार्रवाई नहीं किया जाता है। मंगलवार को बजरंगबली चौक पर जाम रहने से दूसरी पाली के इंटर के परिक्षार्थियों को सेंटर पहुंचने व सेंटर से निकालने में थाने के एसआइ प्रेम नंदन झा व विजय ¨सह के साथ पुलिस बल को काफी मशक्कत करनी पड़ी।

कहते हैं ग्रामीण

-छपरा गांव निवासी शशि भूषण ¨सह ने कहा कि अतिक्रमण के कारण ग्रामीणों को काफी परेशानी होती है। मुन्ना ¨सह हरदिया निवासी ने कहा कि सड़क पर अतिक्रमण से लोग प्रतिदिन जाम जैसी समस्या का सामना कर रहे हैं। पांच सौ मीटर सड़क पार करने में एक घंटा लग जाता है। स्थानीय प्रशासन को कड़ा कदम उठाना चाहिए।

Posted By: Jagran