मंडल कारा में रविवार को छापेमारी के दौरान कई आपत्तिजनक सामान बरामद किए गए हैं। इससे जेल की व्यवस्था पर सवाल खड़े हो रहे हैं। डीएम कौशल कुमार और एसपी हरि प्रसाथ एस ने छापेमारी की गई। अधिकारियों ने सभी वार्डों को पूरी तरह खंगाला। तलाशी के दौरान मंडल कारा परिसर से एक मोबाइल सिम कार्ड के साथ, एक सिम कार्ड, एक जीर्ण-शीर्ण पुराना सेलफोन, तीन सेलफोन की बैटरी सहित 10 चिलम, दो चाकू, चार लोहे के राड, तीन टकुआ, दो पीस 12 वोल्ट की बैटरी, चार नेलपॉलिश, एक माचिस बरामद किए गए हैं। माना जा रहा है कि हाजीपुर जेल में कैदी की हत्या के बाद एहतियात और सुरक्षा के ²ष्टिकोण से छापेमारी की गई है।

डीएम-एसपी के नेतृत्व में अधिकारियों की टीम सुबह में मंडल कारा पहुंची। जिसमें महिला अधिकारी भी शामिल थी। जेल के अंदर सभी 11 वार्डों के साथ ही पूरे परिसर में गहन तलाशी अभियान चलाया गया। काफी देर तक चली छापेमारी में आपत्तिजनक सामान बरामद हुए। इस कारण वरीय अधिकारियों ने नाराजगी जताई और कई प्रकार की हिदायतें दी। छापेमारी दल में अपर समाहर्ता ओमप्रकाश, सदर एसडीएम अनु कुमार, अपर अनुमंडल पदाधिकारी प्रशांत अभिषेक सहित कई वरीय पदाधिकारी शामिल थे। छापेमारी अभियान के बाद मंडल कारा में हड़कंप मच गया।

--------------------

अज्ञात के विरुद्ध दर्ज कराई गई प्राथमिकी

- अपर अनुमंडल पदाधिकारी प्रशांत अभिषेक ने आपत्तिजनक सामान बरामदगी मामले में अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है। इसके बाद पुलिस जांच में जुट गई है। इस बीच सबसे बड़ा सवाल यह भी उठ रहा है कि आखिर आपत्तिजनक सामान मंडल कारा के भीतर कैसे पहुंचे। इसमें जेल प्रशासन के अधिकारियों व कर्मियों की मिलीभगत से इन्कार नहीं किया जा सकता है।

----------------------

बरामद होते रहे आपत्तिजनक सामान

- मंडल कारा में छापेमारी के दौरान आपत्तिजनक सामान मिलने की यह पहली घटना नहीं है। इसके पहले भी कई बार छापेमारी हुई और सेलफोन, सिमकार्ड, गांजा, चिलम आदि बरामद किए गए हैं। इसकी प्राथमिकी भी थाने में दर्ज कराई गई, लेकिन आजतक पुलिस यह पता नहीं लगा सकी कि सेलफोन किसका है। जबकि इतना तो तय है कि सिमकार्ड की खरीद-बिक्री दस्तावेज उपलब्ध कराने पर होती है। ऐसे में मोबाइल और सिमकार्ड किसका है, यह तो सहज पता लगाया जा सकता है। इसलिए पुलिस की जांच प्रणाली भी सवालों के घेरे में है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस