Move to Jagran APP

वायदों पर अमल नहीं : ग्रामीणों को है एक अदद पुल का इंतजार

- रमरायचक- कारीगिद्धी के बीच तिलैया नदी पर पुल की है जरुरत - बरसात में परेशानी वाली यह

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Oct 2020 07:32 PM (IST)Updated: Wed, 14 Oct 2020 07:32 PM (IST)
वायदों पर अमल नहीं : ग्रामीणों को है एक अदद पुल का  इंतजार
वायदों पर अमल नहीं : ग्रामीणों को है एक अदद पुल का इंतजार

- रमरायचक- कारीगिद्धी के बीच तिलैया नदी पर पुल की है जरुरत

prime article banner

- बरसात में परेशानी वाली यह समस्या है स्थानीय लोगों का मुद्दा

-------------

फोटो-18

-------------

संवाद सूत्र, सिरदला : प्रखंड क्षेत्र के उग्रवाद प्रभावित घघट पंचायत के रमरायचक सहित आधा दर्जन गांव के लोगों को एक अदद पुल का इंतजार है। हर चुनाव में ग्रामीण प्रत्याशियों के समक्ष पुल निर्माण की मांग को रखते हैं। उन्हें आश्वासन मिलता है। पर जीतकर सदन पहुंचने वाले माननीयों का इस ओर ध्यान नहीं जाता है। गौरतलब है कि कारीगिद्धि-रमरायचक के बीच तिलैया नदी है। नदी के उस पार रमरायचक सहित छेवइ, मोहनरिया, मढी, कलौंदा आदि गांव है। उन गांवों में बसे लोगों का मुख्य मार्ग यही है और इसी नदी से होकर प्रखंड मुख्यालय पहुंचना पड़ता है। बरसात में नदी में पानी आने पर ग्रामीणों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। अगर नदी में बाढ़ आ गई तो नदी उस पार के लोग प्रखंड मुख्यालय से बिल्कुल कट जाते हैं। उन्हें नदी में पानी कम होने का इंतजार करना पड़ता है। इस बीच अगर किसी को चिकित्सीय सुविधा भी चाहिए तो नहीं मिल पाती है, चाहे वह दम क्यों न तोड़ दे। ग्रामीण बताते हैं कि वर्ष 2008 में पुल निर्माण का काम शुरू हुआ। लेकिन अधूरा निर्माण कर उसे छोड़ दिया गया। इसी बीच नदी में पानी आ गया और वह भी ध्वस्त हो गया। फलस्वरुप उन्हें हर साल बरसात में आवागमन की समस्या से जूझना पड़ता है। ग्रामीण यह भी बताते हैं कि हर बार चुनाव के दौरान पुल निर्माण का वायदा किया जाता है। लेकिन उसके बाद कोई सुध नहीं लेता।

-------------

कहते हैं ग्रामीण

- उग्रवाद प्रभावित इलाका होने के चलते कई प्रकार की समस्याएं हैं। नदी पर पुल नहीं होने से बरसात के दिनों में आवागमन में परेशानी होती है। हर बार नेताओं का ध्यान आकृष्ट कराया जाता है।

विजय सिंह। फोटो-19

------------

- चुनाव में नेताजी पुल निर्माण का भरोसा दिलाते हैं। लेकिन जीतने के बाद नेताजी अपना वायदा भूल जाते हैं और ग्रामीण उसी समस्या को झेलते रहते हैं। पुल का निर्माण कराया जाना चाहिए।

संतोष चौधरी। फोटो-20

------------

- हर चुनाव में भी पुल निर्माण का भरोसा दिलाया गया। लेकिन विधायक बनने के बाद नेताजी वापस इस गांव में भ्रमण करने तक नहीं आते। नदी पर पुल बनाकर ग्रामीणों का काम करना चाहिए।

संजय चौधरी। फोटो-21


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.