Move to Jagran APP

स्वास्थ्य कार्यक्रमों को सही से क्रियान्वित कराएं मेडिकल अफसर : सिविल सर्जन

सिविल सर्जन डा. श्रीनाथ प्रसाद ने सदर अस्पताल सभागार में स्वास्थ्य विभाग की मासिक समीक्षा बैठक।

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Sep 2018 12:14 AM (IST)Updated: Sun, 09 Sep 2018 12:14 AM (IST)
स्वास्थ्य कार्यक्रमों को सही से क्रियान्वित कराएं मेडिकल अफसर : सिविल सर्जन
स्वास्थ्य कार्यक्रमों को सही से क्रियान्वित कराएं मेडिकल अफसर : सिविल सर्जन

नवादा। सिविल सर्जन डा. श्रीनाथ प्रसाद ने सदर अस्पताल सभागार में स्वास्थ्य विभाग की मासिक समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने सभी प्रखंड के मेडिकल अफसर व कार्यक्रम पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि विभाग के जो भी कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं उनका सही से क्रियान्वयन कराया जाए। नियमित टीकाकरण, परिवार कल्याण कार्यक्रम, मिशन इंद्रधनुष, आउटसोर्सिंग, जिला यक्ष्मा आदि सभी विभाग के कार्यक्रम को सही से चलाने पर जोर दिया। इस बीच सीएस ने सभी एमओआईसी से कहा कि इस बार 10 अक्टूबर को प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान का कार्यक्रम होगा। इसकी तैयारी समय रहते कर लें। सभी आशा व एएनएम इस दिन अपने-अपने क्षेत्रों से गर्भवती माताओं को अस्पताल लाकर उनके सेहत की जांच कराना सुनिश्चित करेंगे। इसमें किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

loksabha election banner

-------------

टीकाकरण में रोह, पकरीबरावां, मेसकौर का प्रदर्शन कमजोर

-टीकाकरण में कमजोर प्रदर्शन करने वाले रोह, पकरीबरावां, मेसकौर प्रखंड के मेडिकल अफसर को कार्यक्रम पर ध्यान देने के लिए कहा गया। कई जगहों के प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधकों को काम में लेटलतीफी को लेकर चेतावनी भी दी गई। टीकाकरण कार्यक्रम की प्रखंड वार समीक्षा की गई। इसके साथ ही सिविल सर्जन ने कहा कि सभी सरकारी अस्पतालों में आए मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराई जाए। दवा की कोई कमी नहीं है। जहां दवा कम हैं वे जिला मुख्यालय से दवा ले जाएं। इसके साथ ही सभी डाक्टर से कहा गया कि वे समय से अस्पताल में बैठकर मरीजों का इलाज करें। इलाज में मरीजों के साथ सेवा का भाव रखा जाए। इस बैठक में एसीएमओ डा. मधुसूदन प्रसाद, डीआईओ डा. अशोक कुमार, डीएमओ डा.उमेश चंद्रा सभी मेडिकल अफसर व सभी प्रखंडों के बीएचएम मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.