Move to Jagran APP

नवादा में जाम से शहर के लोग हलकान

नवादा शहर में जाम की समस्या खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। त्योहार के सीजन में नवादा शहर के प्रमुख मार्गों पर लग रही भीषण जाम

By JagranEdited By: Published: Wed, 23 Oct 2019 09:55 PM (IST)Updated: Wed, 23 Oct 2019 09:55 PM (IST)
नवादा में जाम से शहर के लोग हलकान
नवादा में जाम से शहर के लोग हलकान

नवादा शहर में जाम की समस्या खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। त्योहार के सीजन में नवादा शहर के प्रमुख मार्गों पर लग रही भीषण जाम से आम लोग हलकान हैं। वाहन चालकों को दो मिनट की दूरी तय करने में आधा घंटा से पौन घंटा तक लग जा रहा है। इस बीच ट्रैफिक पुलिस भी अपनी जवाबदेही सही से नहीं निभा पा रही है। बुधवार को नवादा नगर में हर तरफ जाम से लोग परेशान रहे।

prime article banner

दोपहर और शाम दोनों ही पहर में प्रजातंत्र चौक, मेन रोड, विजय बाजार, अस्पताल रोड, प्रसाद बिगहा मार्ग पर भयंकर जाम लगा। घंटों तक रह-रहकर जाम लग रही थी। वाहन चालक से लेकर पैदल चलने वाले लोग इस जाम के चलते परेशान दिखे। महिलाएं, बच्चे जो भी बाजार के लिए आए थे वह सभी भी जाम में फंसे हुए दिखे। प्रजातंत्र चौक पर जाम इस कदर लगा हुआ था कि पुलिस वाले भी जाम से निपटने में परेशान थे। ऐसे में जरूरत इस बात की है कि जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन जाम से निपटने को लेकर सख्ती दिखाए। अवैध पार्किंग से लेकर फुटपाथी दुकानदारों को सड़क से दूर रखकर शहर में सड़कों पर वाहनों का परिचालन सामान्य रखा जाए। ट्रैफिक पुलिस ने शहर में जाम की स्थिति को लेकर कहा कि पुलिस जल्द ही ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करेगी। इसके लिए कार्य योजना बनाई जा रही है।

---------

ऐसे निपटेंगे जाम से:

-चौक-चौराहों पर ट्रैफिक पुलिस पूरी जवाबदेही के साथ अपनी ड्यूटी करे

-शहर में पहले से चयनित वन-वे मार्ग को सख्ती से लागू कराया जाए

-वाहन चालक, बाइक सवार आपाधापी करने के बजाय अपनी ही लेन में चलें

-फुटपाथी दुकानदार अपनी दुकानें सड़क के नीचें लगाएं, प्रशासन को सहयोग करें

-सड़क या इसके किनारे अवैध पार्किंग में खड़ी गाड़ियों पर शिकंजा कसा जाए

-शहर में प्रजातंत्र चौक, इंदिरा चौक, भगत सिंह चौक, विजय बाजार, लाल चौक की पुलिस सजगता से ड्यूटी करे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK