Move to Jagran APP

विशेष योगदान को ले पुरस्कृत हुए प्रभात

मगही साहित्य को समर्पित मगही साहित्यकार मगही फिल्म विधना नाच नचावे के निर्मातानिर्देशक प्रभात वर्मा जिनका मुख्य कार्य क्षेत्र नवादा रहा है को नेपाल मगही फाउन्डेशन द्वारा सम्मानित होने पर मगही भाषियों ने बधाई और शुभकामना दी है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 Sep 2019 12:13 AM (IST)Updated: Fri, 27 Sep 2019 12:13 AM (IST)
विशेष योगदान को ले पुरस्कृत हुए प्रभात
विशेष योगदान को ले पुरस्कृत हुए प्रभात

मगही साहित्य को समर्पित मगही साहित्यकार, मगही फिल्म विधना नाच नचावे के निर्माता,निर्देशक प्रभात वर्मा जिनका मुख्य कार्य क्षेत्र नवादा रहा है को नेपाल मगही फाउन्डेशन द्वारा सम्मानित होने पर मगही भाषियों ने बधाई और शुभकामना दी है। बता दें कि नेपाल के विराटनगर में आयोजित दो दिवसीय दोसर अन्तराष्ट्रीय भाषा मगही सम्मेलन में प्रभात वर्मा को नेपाल के विकास मंत्री जीमंत धीमरे ने मगहीसेवी सम्मान से सम्मानित किया। इससे पहले रविवार को कोलकाता और भागलपुर में भी मगही फिल्म निर्मता निर्देशक का सम्मान लोकसभा सांसद चन्देश्वर प्रसाद के हाथो प्रदान किया गया था। भागलपुर स्थित तिलका मांझी विश्व विद्यालय के सभागार में तिलका मांझी राष्ट्रीय सम्मान से मगही भाषा के लिए सम्मानित किए गए थे। नवादा के मगही कवियों के साथ मिलकर मगही के विकास व विस्तार के लिए काम करने वाले प्रभात वर्मा को सम्मानित किए जाने से जिले के बिहार मगही मंडप के अध्यक्ष रामरतन प्रसाद रत्नाकर, मगही कवि नरेन्द्र सिंह, जयराम देवशपुरी, वीणा मिश्रा, धीरेन्द्र सिंह ने खुशी व्यक्त करते हुए बधाई दी है। कहा है मगधवासियों के लिए यह खुशी का पल है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.