Move to Jagran APP

बिहार में गुनहगार माननीय भी अब नहीं बचेंगे, पहले प्रदीप फिर राजवल्लभ, अगला....

नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी राजवल्लभ .यादव को आजीवन कारावास की सजा मिली है, उससे पहले जदयू के प्रदीप कुमार को भी अवैध हथियार रखने के मामले में सजा सुनाई गई थी। जानिए अगला कौन...

By Kajal KumariEdited By: Published: Sat, 22 Dec 2018 12:17 PM (IST)Updated: Sat, 22 Dec 2018 12:17 PM (IST)
बिहार में गुनहगार माननीय भी अब नहीं बचेंगे, पहले प्रदीप फिर राजवल्लभ, अगला....
बिहार में गुनहगार माननीय भी अब नहीं बचेंगे, पहले प्रदीप फिर राजवल्लभ, अगला....

नवादा, जेएनएन। नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म मामले में राजद से निलंबित विधायक राजबल्लभ यादव पर आरोप साबित हो चुका है। राजबल्लभ को 15 दिसंबर को पटना की एमएलए-एमपी अदालत ने दोषी करार दिया था। शुक्रवार को उन्हें आजीवन कारावास और 50 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई गई। आपराधिक मामले में सजा पाने वाले राजबल्लभ जिले के दूसरे माननीय हैं। 

loksabha election banner

इससे पहले 17 नवंबर को नवादा की निचली अदालत ने अवैध हथियार रखने के मामले में वारिसलीगंज से जदयू के पूर्व विधायक प्रदीप कुमार को तीन साल कारावास की सजा सुनाई थी। साथ ही पांच हजार रुपये अर्थदंड भी। उसके बाद उन्हें जदयू जिलाध्यक्ष पद से इस्तीफा देना पड़ा था। प्रदीप की दुश्वारियां अभी समाप्त होती नहीं दिख रही हैं। उनके खिलाफ दूसरे आपराधिक मुकदमे भी लंबित हैं।

सियासी गलियारे में भूचाल-सी स्थिति

बहरहाल नवादा जिला के सियासी गलियारे में भूचाल-सी स्थिति है। सजायाफ्ता होने के कारण राजबल्लभ और प्रदीप चुनाव लड़ने से वंचित हो गए हैं। राजबल्लभ का नवादा में दबदबा है और प्रदीप का वारिसलीगंज में।

अब उन दोनों विधानसभा क्षेत्रों में उनके वारिस को लेकर कयास शुरू हो गए हैं। उन दोनों के अलावा भी अदालत में कई माननीयों पर मुकदमे लंबित हैं। विशेष अदालत के गठन के बाद उम्मीद है कि फैसले जल्द होंगे। इस कारण दागी माननीयों के साथ ही उनके समर्थकों की बेचैनी बढ़ गई है। 

बालू घोटाला पहुंचा अदालत के सामने

बालू घोटाला से जुड़ा मुकदमा काफी चर्चा में है। पूर्व विधायक कौशल यादव, एमएलसी सह जदयू जिलाध्यक्ष सलमान रागीब सहित कई आरोपित हैं। इस मामले में कौशल और सलमान जेल भी जा चुके हैं और फिलहाल जमानत पर बाहर हैं।

गत विधानसभा चुनाव में दायर हलफनामे के अनुसार कौशल यादव पर  बालू घोटाला सहित अन्य मुकदमे दर्ज हैं। सलगान रागीब के दायर हलफनामे पर गौर करें तो इनके खिलाफ भी नगर थाना कांड संख्या 208/16, 227/16 दर्ज है। इन मामलों में 16 अक्टूबर, 2016 को अदालत ने संज्ञान लिया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.