Move to Jagran APP

बिना मास्क सड़कों पर घूम रहे हैं लोग

सीओ के आदेश के बाद भी प्रखंड मुख्यालय में बहुत कम ही लोगों को मास्क पहनकर सड़कों पर घूमते देखा जा रहा है। ऐसे कोरोना काल में लोगों के द्वारा इतने व्यापक स्तर पर लापरवाही बरता जाना खतरे को आमंत्रित करने के बराबर है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 01:27 AM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 06:12 AM (IST)
बिना मास्क सड़कों पर  घूम रहे हैं लोग
बिना मास्क सड़कों पर घूम रहे हैं लोग

नवादा । सीओ के आदेश के बाद भी प्रखंड मुख्यालय में बहुत कम ही लोगों को मास्क पहनकर सड़कों पर घूमते देखा जा रहा है। ऐसे कोरोना काल में लोगों के द्वारा इतने व्यापक स्तर पर लापरवाही बरता जाना खतरे को आमंत्रित करने के बराबर है। भले ही जिला प्रशासन के निर्देश पर स्थानीय स्तर के अधिकारी ने 2 दिन पूर्व यह घोषणा कर दी की बिना मास्क सार्वजनिक स्थानों पर घूमते पकड़े जाने पर 50 रुपये का जुर्माना वसूला जाएगा। परंतु यह सिर्फ आदेश बनकर ही साबित रहे किसी भी स्थानों पर अधिकारियों द्वारा मास्क की जांच नहीं की जा रही है। जिसके कारण लोगों में इसका भय ही समाप्त है। बुद्धिजीवियों की मानें तो मास्क पहनने की जिम्मेवारी प्रत्येक लोगों को है फिर भी लोग अपनी जिम्मेवारी को समझने को तैयार नहीं है। अगर ऐसा ही हाल रहा तो वह दिन दूर नहीं जब लोगों को खुद की गलती का खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

loksabha election banner

----------

बीडीओ ने चलाया

मास्क जांच अभियान

संसू, सिरदला : बुधवार को डीएम नवादा यशपाल मीणा के निर्देश पर अंचल अधिकारी ठुइयां उरांव, बीडीओ अखिलेश्वर कुमार ने थानाध्यक्ष आशीष कुमार मिश्रा ने संयुक्त रूप से प्रचार प्रसार कर थाना गेट के समीप जांच अभियान चलाया गया। इस दौरान करीब एक हजार रुपये राजस्व वसूली की गई। बीडीओ ने बताया कि हर व्यक्ति, औरत बच्चे बूढ़े सभी को मास्क लगाकर ही घर से निकलें एवं जरूरी कार्य पड़ने के बाद ही घर से बाहर हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.