Move to Jagran APP

सड़कों पर दौड़ने लगे दो पहिया समेत अन्य वाहन

कोरोना महामारी को लेकर पूरे देश में 23 मार्च से लॉकडाउन कर दिया गया है। सरकार की ओर से आमजनों को अपने घर से बाहर नहीं निकलने की मनाही है। साथ ही लोगों को अपने घर में सुरक्षित रहने का निर्देश जारी किया गया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 10 May 2020 10:23 PM (IST)Updated: Sun, 10 May 2020 10:23 PM (IST)
सड़कों पर दौड़ने लगे दो पहिया समेत अन्य वाहन
सड़कों पर दौड़ने लगे दो पहिया समेत अन्य वाहन

कोरोना महामारी को लेकर पूरे देश में 23 मार्च से लॉकडाउन कर दिया गया है। सरकार की ओर से आमजनों को अपने घर से बाहर नहीं निकलने की मनाही है। साथ ही लोगों को अपने घर में सुरक्षित रहने का निर्देश जारी किया गया है। लॉकडाउन से खासकर दैनिक मजदूरी करने वालों की परेशानी बढ़ती जा रही है। मजदूरों को परिवार का भरण-पोषण करना मुश्किल हो गया है। बता दें कि सरकार की ओर से लॉकडाउन के बीच दो चरण तक सिर्फ खाद्य सामग्री की दुकानें खोलने का निर्देश दिया गया था। इससे बाजारों में लोगों की भीड़ कम लग रही थी, लेकिन तीसरे चरण में लॉकडाउन की समय सीमा बढ़ाकर 17 मई कर दिया गया। साथ ही मोबाइल, इलेक्ट्रीक, हार्डवेयर, टायर, गैरेज समेत कई दुकानों को खोलने की हरी झंडी दी गई। इसके बाद दुकानदार निर्धारित समय के अनुसार दुकान खोलने लगे। इन दुकानों को खुलने के बाद बाजारों में काफी चहल-पहल बढ़ गई। दुकानों पर खरीदारों की भीड़ लगना शुरू हो गया। लॉकडाउन के तीसरे चरण में रविवार को नगर बाजार के अस्पताल रोड, स्टेशन रोड, मेन रोड समेत अन्य स्थानों पर लोगों की काफी भीड़-भाड़ लगी देखने को मिला। बिना मास्क के लोग बाजार में घूम रहे थे। साथ ही लोगों द्वारा शारीरिक दूरी का भी पालन नहीं किया जा रहा था। सड़कों पर एक साथ कई लोग जुटे थे। वेंडिग जोन में भी दिख रही भीड़-भाड़

loksabha election banner

- लॉकडाउन के बीच सब्जी बाजार में भीड़-भाड़ नहीं लगे। इसके लिए शहर के गांधी इंटर विद्यालय, पार नवादा, कन्हाई स्कूल मैदान, रेलवे स्टेशन परिसर आदि स्थानों पर वेंडिग जोन बनाया गया। जिला प्रशासन की ओर से सब्जी व फल विक्रेताओं को शारीरिक दूरी का पालन करते हुए दुकान खोलने का निर्देश जारी किया गया था। शुरूआती दौर में दुकानदारों द्वारा नियमों का पालन किया जा रहा था। लेकिन तीसरे चरण के लॉकडाउन के बीच वेंडिग जोन में काफी भीड़ देखी जा रही है। दुकानदारों व गा्रहकों द्वारा शारीरिक दूरी का पालन नहीं किया जा रहा है।दुकानों पर काफी भीड़ दिख रहा है। पुलिस ने की वाहनों की जांच, वसूला जुर्माना

- लॉकडाउन के बीच शहर के चौक-चौराहों पर पुलिस कर्मी मुस्तैद दिखे। पुलिस द्वारा प्रजातंत्र चौक, मिर्जापुर स्थित तीन नंबर रेलवे गुमटी, शहीद भगत सिंह चौक आदि स्थानों पर वाहनों की जांच की गई। सड़कों पर बाइक लेकर बेवजह घूमने वाले बाइक सवार से जुर्माना की राशि वसूल की गई। एसआइ संजीत कुमार ने बताया कि बिना हेलमेट लगाकर सड़कों पर घूम रहे छह बाइक सवार से जुर्माना की राशि वसूल की गई। साथ ही लॉकडाउन के नियमों का पालन करने की सख्त हिदायत दी गई। इसके अलावा ई-रिक्शा व अन्य वाहन चालकों को चेतावनी देकर छोड़ दिया गया। और सड़कों पर वाहन लेकर नहीं चलने की हिदायत दी गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.