नवादा। ई किसान भवन में शुक्रवार को मानव श्रृंखला की सफलता को लेकर सभी जनप्रतिनिधियों के साथ बीडीओ कुमुद रंजन ने बैठक किया। बैठक में सभी 132 विद्यालय के प्रधानध्यापक, सभी 14 विकास मित्र, 15 मुखिया, 13 आवास सहायक, 75 टोला सेवक, 03 तालमी मरकज कर्मी,21 प्रेरक, 207 वार्ड सदस्य शामिल हुए। सभी ने श्रृंखला को सफल बनाने का शपथ लिया। प्रखंड में एक लाख से अधिक लोग इसमें भागीदार होंगे। सिरदला बाजार से गया रोड में मुड़ली तक 13 किलोमीटर, सिरदला बाजार से रजौली रोड में जमुंगाय तक दस किलोमीटर,सिरदला बाजार से हिसुआ रोड में बैजनाथपुर रजवरिया तक 12 किलोमीटर, परणाडावर से बरदाहा बाजार रोड में मोहगायन कृष्णा नगर तक आठ किलोमीटर तक में मानव श्रृंखला का निर्माण किया जाना है। मौके पर सीओ थुइयां उरांव, जीपीएस अमरदीप चौधरी, जेएसएस प्रणय कुमार समेत सैकड़ों जनप्रतिनिधि व अधिकारी उपस्थित थे।

-----------------------

मानव श्रृंखला को बैठकों का दौर जारी

नरहट : मानव श्रृंखला निर्माण की सफलता के लिए प्रशासनिक स्तर पर ताअड.तोड. बैठकें की जा रही है। शुक्रवार को किसान भवन परिसर में बीडीओ उमेश प्रसाद ¨सह ने प्रशासनिक पदाधिकारियों ,प्रधानाध्यापकों ,टोला सेवकों, विकास मित्राों ,साक्षरता कर्मियों, प्रेरकों आदि के साथ बैठक किया। बताया गया कि लक्षित 23 किलोमीटर मानव श्रृंखला बनाने का रोड मैप तैयार है। वर्ग एक से पांच के बच्चों को छोड़ सभी स्कूली बच्चे सहित सभी स्त्री-पुरूष को इसमें शामिल होना है। 13 जनवरी को सभी प्रधानाध्यापकों व प्रखंड कर्मियों को रजौली अनुमंडल के बैठक में भाग लेना है। इस मौके पर सीओ महेश कुमार ¨सह, पीओ राजीव रंजन, सीडीपीओ कुमारी पूनम, बीईओ विद्या नंदन ठाकुर, जीविका बीपीएम अनुपम जाना सहित कइ पदाधिकारी उपस्थित थे।

--------------------

मैराथन बैठक और पूर्वाभ्यास

अकबरपुर : मानव श्रृंखला को सफल बनाने को लेकर प्रखंड कार्यालय परिसर में जिला पंचायत राज पदाधिकारी सह प्रखंड प्रभारी सतीश चरण झा की देखरेख में मैराथन बैठक हुई। जिसमें प्रखंड के तमाम संवर्गों के पदाधिकारी एवं कर्मी उपस्थित थे। बैठक के बाद श्रृंखला निर्माण का पूर्वाभ्यास भी किया गया। जिसका मॉनिट¨रग प्रखंड विकास पदाधिकारी नौशाद आलम सिद्दीकी ने किया। बैठक में कहा गया कि 13 जनवरी को जनप्रतिनिधि, पदाधिकारी सभी क्षेत्र के सेक्टर इंचार्ज अनुमंडल स्तर के बैठक में शामिल होंगे। 14 को महिला पर्यवेक्षिका, आंगनवाड़ी सेविका एवं आंगनबाड़ी सहायिका के साथ बाल विकास परियोजना पदाधिकारी प्रखंड परिसर में बैठक करेंगे। 15 जनवरी को प्रखंड के सभी मुखिया ,पंचायत समिति, सरपंच ,वार्ड सदस्य के साथ प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी बैठक करेंगे। इसी प्रकार प्रखंड विकास पदाधिकारी सभी राजनीतिक दलों के प्रखंड स्तरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। 16 जनवरी को प्रखंड के अंतर्गत सभी उच्च विद्यालय ,मध्य विद्यालय ,प्राथमिक विद्यालय ,निजी विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों के साथ प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी सत्येंद्र कुमार बैठक करेंगे। 17 जनवरी को जीविका के सीसीसीएम एवं एसएचजी के सदस्यों के साथ प्रखंड परिसर में बैठक करेंगे। 19 जनवरी को प्रखंड के तमाम जन वितरण प्रणाली के दुकानदारों के साथ प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी प्रखंड परिसर में बैठक करेंगे। 19 जनवरी को सभी स्वास्थ्य कर्मियों के साथ प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में बैठक करेंगे।

----------------------

जदयू की बैठक

कौआकोल : मानव श्रृंखला की सफलता को लेकर जदयू कार्यकर्ताओं की बैठक शुक्रवार को हुई। जिसमें श्रृंखला को ऐतिहासिक बनाने को लेकर कार्यकर्ताओं से विचार विमर्श किया गया। बैठक में शामिल कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रखंड जदयू अध्यक्ष विमला देवी ने कहा कि दहेज एवं बाल विवाह एक सामाजिक बुराई है। जिसके खात्मा के लिए सूबे के मुखिया नीतीश कुमार ने बीड़ा उठाया है। हर लोगों का दायित्व बनता है कि वे मुख्यमंत्री के इस निर्णय के पक्ष में एकजुट होकर मानव श्रृंखला को सफल बनाएं। बैठक में पूर्व अध्यक्ष रामाश्रय ¨सह ने भी अपने विचार रखे। दूसरी ओर ट्राइसेम भवन में वरीय पदाधिकारी सह नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी कृष्ण मुरारी की अध्यक्षता में भी समीक्षात्मक बैठक हुई। जिसमें प्रखंड के सभी सरकारी,गैर सरकारी कर्मियों, जनप्रतिनिधियों एवं पदाधिकारियों को आयोजन में पूर्ण सहभागिता का निर्देश दिया गया।

--------------------

मानव श्रृंखला को ले की गई बैठक

संसू, मेसकौर : रजौली डीसीएलआर अखिलेश प्रसाद की अध्यक्षता में मानव श्रृंखला निर्माण को लेकर बैठक की गई। बैठक में आशा दीदी, आंगनबाड़ी सेविका व सहायिका एवं जीविका से संबंधित स्वयं सहायता समूह के लोगों ने भाग लिया। डीसीएलआर ने श्रृंखला निर्माण में शत-प्रतिशत योगदान देने की अपील की। प्रखंड में 18 किलो मीटर क्षेत्र में मानव श्रृंखला बनेगी। जिसमें 5 किलो मीटर राष्ट्रीय राजमार्ग पर होगा तथा शेष 13 किलो मीटर मंझवे से मेसकौर सहित अन्य सहायक मार्गों पर। मौके पर अंचलाधिकारी भरत भूषण प्रसाद, प्रखंड प्रसार पदाधिकारी, प्रखंड कृषि पदाधिकारी व प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी सहित अन्य विभागीय पदाधिकारी उपस्थित थे।

By Jagran