Move to Jagran APP

चाकू से गोदकर एक युवक की हत्या, दूसरे ने भागकर बचाई जान

चाकू से गोदकर एक युवक की हत्या व दूसरे को जख्मी किए जाने की घटना के बाद आक्रोशि।

By JagranEdited By: Published: Wed, 18 Apr 2018 12:40 AM (IST)Updated: Wed, 18 Apr 2018 12:40 AM (IST)
चाकू से गोदकर एक युवक की हत्या, दूसरे ने भागकर बचाई जान
चाकू से गोदकर एक युवक की हत्या, दूसरे ने भागकर बचाई जान

नवादा। चाकू से गोदकर एक युवक की हत्या व दूसरे को जख्मी किए जाने की घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने मंगलवार को वारिसलीगंज बाजार में जमकर हंगामा किया। घंटों सड़क जाम कर लोगों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान बाजार की सभी दुकानें बंद रही। एसपी द्वारा 72 घंटे के भीतर घटना में शामिल बदमाशों को खोज निकालने का आश्वासन दिए जाने के बाद उग्र लोग शांत हुए। मृतक युवक नगर के वार्ड संख्या 10 फुलवारी गली निवासी विनोद प्रसाद का 26 वर्षीय पुत्र मोनू कुमार बताया गया है। जबकि घायल युवक स्टेशन रोड निवासी रवि चौरसिया का पुत्र विशाल कुमार है। जिसका इलाज सदर अस्पताल नवादा में चल रहा है। घटना सोमवार की रात वारिसलीगंज चीनी मिल से पूरब बधार में हुई। मंगलवार की सुबह सूचना तेजी से फैली, उसके बाद लोग सड़क पर उतर गए। आक्रोशित लोगों ने शव को जयप्रकाश चौक पर रखकर रोषपूर्ण प्रदर्शन करने लगे। घटनास्थल से खून से सना दो चाकू पुलिस बरामद की है।

loksabha election banner

लोग बताते हैं कि रात करीब 10:30 बजे पांच की संख्या रहे अपराधियों ने फोन कर दोनों युवकों को काम से रेलवे माल गोदाम के समीप बुलाया। उसके चीनी मिल की तरफ ले जाकर चाकुओं से हमला कर दिया। जिसमें मोनू की मौत हो गई, जबकि जख्मी हाल में विशाल किसी प्रकार अपराधियों की चंगुल से भागकर अपनी जान बचाई। जिसे परिजनों ने इलाज के लिए स्थानीय पीएचसी में भर्ती कराया। जहां से प्राथमिक चिकित्सा बाद उसे नवादा रेफर किया गया। संवाद प्रेषण तक जख्मी की हालत सामान्य बताई गई। प्रदर्शन कर रहे लोग काफी आक्रोशित थे। गुस्से में लोगों ने सब्जी की दुकान सजा रहे फुटपाथियों की दुकानों तितर बितर कर दिया। स्थानीय पत्रकारों को समाचार कवरेज करने से भी रोक दिया। लोग हत्यारों की गिरफ्तारी व थानाध्यक्ष को बदलने की मांग कर रहे थे।

--------------------

फुटपाथ पर दुकान चलाता था मोनू

- मृतक मोनू रेलवे स्टेशन के समीप फुटपाथ पर रेडिमेड कपड़े की दुकान लगाता था। वहीं घायल विशाल भी फुटपाथ पर बैठकर श्रृंगार सामग्री बेचता था। दोनो युवक में दोस्ती थी। हलांकि दोनों का घर एक-दुसरे से दूर है। दोनों युवकों की मेहनत की कमाई से ही उनके घरों का चुल्हा-चौका सजता था।

---------------------------

दिनभर बंद रहा बाजार

-मंगलवार की सुबह बाजार में जैसे ही मोनू की हत्या होने की बात फैली लोग भड़क गए और संपूर्ण बाजार के व्यवसायियों ने अपने-अपने प्रतिष्ठानों को बंद कर दिया। जेपी चौक पर लगे जाम में भी कारोबारी शामिल हुए। बाजार की दुकानें बंद रहने से जाम स्थल पर जुटे अधिकारियो और आम लोगों को भूख-प्यास से जूझना पड़ा।

-----------------------

पांच वर्ष पूर्व हुई थी शादी

-मृतक मोनू की शादी पांच वर्ष पूर्व हुई थी। मृतक की पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल हो गया था। बताया गया कि मोनू को दो बच्चे हैं। एक तीन वर्ष की पुत्री और दूसरा एक वर्ष का पुत्र है।

----------------------

जाम हटवाने में पुलिस को करनी पड़ी जद्दोजहद

- स्थानीय पुलिस से लेकर नवादा एसपी विकास वर्मन तक को जाम हटवाने के लिए जद्दोजहद करनी पड़ी। घंटों तक मान मानौव्ल चलता रहा। दोषियों को चिन्हित कर गिरफ्तार करने के आश्वासन के बाद परिजनों ने शव उठाने की अनुमति दी। मौके पर एसपी विकास वर्मन, एएसपी अभियान कुमार आलोक, एसडीएम राजेश कुमार, पकरीवरावां एसडीपीओ श्रीप्रकाश ¨सह, मुफस्सिल थानाध्यक्ष संजय कुमार समेत अन्य पुलिस पदाधिकारियों ने लोगों को समझाने-बुझाने का प्रयास किया।

-------------------

मुआवजा का दिया गया आश्वासन

- स्थानीय बीडीओ शंभु चौधरी ने मृतक की विधवा पूजा देवी को पारिवारिक लाभ के तहत 20 हजार रुपये का चेक और वार्ड पार्षद ¨पकी कुमारी ने कबीर अंतेष्ठी योजना के तहत 3 हजार रुपये नकद दिया। वहीं एसडीएम राजेश कुमार ने अकुशल मजदूरों की मौत पर दिए जाने वाले सहायता के तहत एक लाख रुपये दिलवाने का आश्वासन दिया। मौके पर मौजूद नवादा एसपी विकास वर्मन ने जाम कर रहे लोगो से अपराधियों की गिरफ्तारी 72 घंटे में करने का भरोसा दिलाया।

---------------------

विधायक परिजनों का ढ़ांढ़स बंधवाया

-क्षेत्रीय विधायक अरूणा देवी अपने समर्थको के साथ जाम स्थल पर कई घंटे तक खड़ी रहकर लोगों को समझाने-बुझाने में जुटी रही। कड़ाके की धूप की परवाह किए बैगर विधायक प्रदर्शन कर रहे लोगों के साथ रही।

------------------

पूर्व विधायक भी पहुंचे

-क्षेत्र के पूर्व विधायक सह जदयू जिलाध्यक्ष प्रदीप महतो भी घटना की सूचना पर पहुंचे। उन्होंने लोगों को न्याय दिलवाने का भरोसा दिया। पूर्व विधायक ने कहा कि वारिसलीगंज में अपराधी एक बार फिर सक्रिय होने लगा है। अपराधियों पर लगाम लगाने में स्थानीय पुलिस विफल है। उन्होंने घटना को पुलिस-अपराधी गठजोड़ का परिणाम बताया। उन्होंने कहा कि किसी भी हाल में वारिसलीगंज को अशांत नहीं होने देंगे।

-----------------

जांच को बुलाया गया फोरेंसिक टीम व श्वान दस्ता

-पुलिस इस मामले को काफी गंभीरता से ली है। हत्यारों तक पहुंचने के लिए फोरेंसिक टीम व श्वान दस्ता को बुलाया गया। फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल से कुछ साक्ष्य इकट्ठा किया है। एसडीपीओ पकरीबरावां श्रीप्रकाश ¨सह ने बताया कि सभी पहलुओं पर मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही सबकुछ सामने होगा।

-------------------

घायल युवक के विरोधाभासी बयान

नवादा : घटना में घायल विशाल का बयान विरोधाभासी है। सदर अस्पताल में इलाजरत विशाल ने बताया कि वह दुकान बंद कर घर लौट रहा था तभी एक अपाची बाइक पर सवार तीन लोगों ने मालगोदाम के पास उसपर चाकू से हमला किया। जिसमें वह घायल हो गया। वह मोनू की हत्या से अपनी घटना को अलग बता रहा है। इतना ही नहीं उसने रात में पुलिस को अपने साथ हुए घटना की सूचना नहीं दी। जबकि सड़क जाम कर रहे लोगों का कहना था कि मोबाइल पर कॉल कर मोनू व विशाल को किसी ने बुलाया था। बहरहाल, सच क्या है अनुसंधान के बाद सामने आ सकेगा। पुलिस विशाल से भी पूछताछ कर सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.