नवादा। इन दिनों सदर अस्पताल में कोरोना जांच के लिए काफी भीड़ जुट रही है। लिहाजा सदर अस्पताल से भीड़ के दबाव को कम करने के लिए दो नए स्थान पर भी कोरोना जांच की व्यवस्था की जा रही है। जिलाधिकारी यश पाल मीणा ने वर्चुअल प्रेस वार्ता में बताया कि नगर भवन और रेलवे स्टेशन परिसर में जांच शुरू किया जा रहा है। इससे लोगों को जांच कराने में काफी सहुलियत होगी। उन्होंने मीडिया के माध्यम से लोगों से अपील करते हुए कहा कि अगर संक्रमण का लक्षण है तो तुरंत जांच कराएं। जिले में कोरोना मरीजों के इलाज के लिए समुचित सेवा उपलब्ध है। सदर अस्पताल में 60 और रजौली अनुमंडलीय अस्पताल में 75 बेड का कोविड हेल्थ केयर सेंटर बनाया गया है। इसके अलावा सदर अस्पताल में 10 बेड का आइसीयू है। इन सभी जगहों पर ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था है। इसके अलावा आवश्यक दवाईयां भी उपलब्ध है। बीमारी से संबंधित लक्षण मिलने पर जिले में अस्पतालों में संपर्क करें और स्वास्थ्य सेवा का लाभ उठाएं। उन्होंने यह भी बताया कि सदर अस्पताल और सभी पीएचसी में 73 ऑक्सीजन कंसनट्रेटर उपलब्ध है। ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है। उन्होंने यह भी बताया कि बुधौल स्थित बाल सुधार गृह में 100 बेड का कोविड केयर सेंटर बनाया गया है। नवनिर्मित प्रखंड कार्यालय भवन के जमीनी तल पर भी सौ बेड की तैयारी की जा रही है। वर्चुअल प्रेस वार्ता में स्थापना शाखा पदाधिकारी संतोष झा, डीपीआरओ गुप्तेश्वर कुमार उपस्थित रहे।

--------------------

जिले में कोरोना जांच का दायरा बढ़ा

- डीएम ने बताया कि कोरोना का संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है। फलस्वरुप लोगों को सजग रहने की जरुरत है। किसी प्रकार का लक्षण सामने आने पर जांच जरुर कराएं। उन्होंने बताया कि कोरोना जांच चल रहा है। जिले में अबतक 7 लाख 16 हजार 823 लोगों की जांच की गई है। 1 लाख 3 हजार 692 लोगों की आरटीपीसीआर, 40 हजार 993 लोगों की ट्रू-नेट और 5 लाख 72 हजार 138 लोगों की रैपिड एंटीजेन कीट से जांच कराई गई है।

----------------------

बॉक्स के लिए

---------------------

कल से शुरू होगा बुधौल बस पड़ाव, पुराने स्थान पर सब्जी मंडी शिफ्ट

नवादा : डीएम ने कहा कि 21 अप्रैल से नवनिर्मित बुधौल बस पड़ाव को चालू करा दिया जाएगा। भीड़ नियंत्रित करने की कवायद के तहत नए बस पड़ाव को चालू कराया जा रहा है। राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे बस पड़ाव होने के कारण सुरक्षा के लिहाज से सड़क पर स्पीड ब्रेकर बना दिया गया है। अन्य कई सुविधाएं उपलब्ध करा दी गई है। डीएम ने बताया कि शहर के अंदर की बस स्टैंड को बंद कराकर अब वहां सब्जी मंडियों को शिफ्ट कराया जाएगा। अलग-अलग जगह पर सब्जी मंडी होने से भीड़ का दबाव कम होगा। जिससे कोरोना संक्रमण को रोकने में काफी हद तक मदद मिलेगी। उन्होंने बताया कि अभी सब्जी मंडी को गांधी इंटर विद्यालय में शिफ्ट करा दिया गया है। इसके अलावा कन्हाई स्कूल, सिचाई विभाग का मैदान, हरिश्चंद्र स्टेडियम में भी सब्जी मंडी खोलने पर विचार चल रहा है। इन सभी जगहों पर सब्जी मंडी खुल जाने के बाद लोग नजदीकी स्थान से सब्जी खरीद सकेंगे। सब्जी विक्रेताओं को उन स्थानों पर शिफ्ट कराया जा रहा है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021