Move to Jagran APP

अवैध बालू खनन को ले डोहड़ा नदी घाट पर मारपीट

प्रखंड के डोहड़ा गांव स्थित बालू घाट पर बालू माफिया का बोलबाला है। रोज नदी से बालू खनन व परिवहन कर सरकार के राजस्व को नुकसान पहुंचाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 May 2020 09:27 PM (IST)Updated: Tue, 19 May 2020 09:27 PM (IST)
अवैध बालू खनन को ले डोहड़ा नदी घाट पर मारपीट
अवैध बालू खनन को ले डोहड़ा नदी घाट पर मारपीट

प्रखंड के डोहड़ा गांव स्थित बालू घाट पर बालू माफिया का बोलबाला है। रोज नदी से बालू खनन व परिवहन कर सरकार के राजस्व को नुकसान पहुंचाया जा रहा है। हर वक्त दर्जनों ट्रैक्टर बालू घाट पर लगा रहता है। इस घाट पर बालू माफिया का वर्चस्व है,तभी तो बालू बिना चलान के ही उठाव किया जा रहा है। जिससे राजस्व का भारी क्षति पहुंच रही है। अवैध खनन से नदी भी गहरी होती जा रही है। बालू माफिया व अधिकारियों के गठजोड़ से ऐसा हो रहा है। अधिकारी सब कुछ जानकर भी अंजान बने रहते हैं। इस घाट पर लगे लोग दिन के उजाले में भी बिना डर भय के बालू का उठाव करते हैं। अंधेरी रात में उनलोगों की बल्ले बल्ले रहती है। मंगलवार को बालू का उठाव को लेकर दो पक्षों में मारपीट भी हुई। इस संबंध में थानाध्यक्ष मोहन कुमार ने बताया डोहड़ा बालू घाट पर बालू के उठाव को लेकर बर्चस्व की बात सामने आ रही है। मारपीट की घटना की जानकारी मिली है। हालांकि किसी की भी पक्ष से आवेदन नहीं मिला है। मामले की छानबीन कर दोषियों के विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि लॉक डाउन की अवधि में जब बालू खनन व परिवहन बंद था तब भी इस इलाके में बालू माफिया द्वारा अवैध खनन कराया जा रहा था। लेकिन, रोक लगाने की दिशा में कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।

loksabha election banner

गिरफ्तार 8 ट्रक चालक को भेजा गया जेल संसू, कौआकोल : कौआकोल पुलिस ने बालू चोरी के मामले में गिरफ्तार 8 ट्रक ड्राइवरों को मंगलवार को जेल भेज दिया। इसके पूर्व सोमवार को सभी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई थी। थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि सोमवार को खनन विभाग की टीम ने थाना क्षेत्र से अवैध ढंग से फर्जी चालान बनाकर बालू चोरी करने के आरोप में 9 बालू लदे ट्रक जब्त किया था। मौके पर 8 ट्रक ड्राइवर को गिरफ्तार भी किया गया था। सोमवार की शाम खनन विभाग के अधिकारी द्वारा प्राथमिकी दर्ज कराने के बाद गिरफ्तार ट्रक ड्राइवर लक्खीसराय जिले के सलोनाचक गांव निवासी संजय पासवान,बेगूसराय जिले के खेदनपुर थाना क्षेत्र के वारा गांव निवासी सुरेश साह एवं सुरेश साहनी,जमुई जिले के सोनो थाना क्षेत्र के केवली गांव निवासी गोरेलाल सिंह,अलरेवा गांव के गुड्डू यादव,लोढ़ा गांव के भोला यादव तथा सोनो के झारी यादव तथा चन्द्र कुमार यादव को जेल भेज दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.