Move to Jagran APP

नप सशक्त स्थाई समिति की बैठक आयोजित

नगर परिषद सशक्त स्थाई समिति की बैठक गुरुवार को कार्यालय सभागार में हुई। अध्यक्षता नगर परिषद के मुख्य पार्षद पूनम कुमारी ने की। बैठक के दौरान नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी देवेंद्र सुमन समेत कई वार्ड पार्षदों ने भाग लिया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Apr 2019 10:53 PM (IST)Updated: Thu, 18 Apr 2019 10:53 PM (IST)
नप सशक्त स्थाई समिति की बैठक आयोजित
नप सशक्त स्थाई समिति की बैठक आयोजित

नगर परिषद सशक्त स्थाई समिति की बैठक गुरुवार को कार्यालय सभागार में हुई। अध्यक्षता नगर परिषद के मुख्य पार्षद पूनम कुमारी ने की। बैठक के दौरान नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी देवेंद्र सुमन समेत कई वार्ड पार्षदों ने भाग लिया। कार्यपालक पदाधिकारी द्वारा ठोस अपशिष्ठ प्रबंधन नियमावली 2019 पर विस्तार से चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि इस एक्ट के तहत नगर की साफ-सफाई व्यवस्था काफी दुरुस्त होगा। साथ ही नगर को साफ सुथरा रखने में काफी कारगर साबित होगा। बैठक के दौरान सशक्त स्थायी समिति के सदस्यों द्वारा ठोस अपशिष्ठ प्रबंधन नियमावली को सर्वसम्मति से मंजूरी दी गई। कार्यपालक पदाधिकारी ने कहा कि बिहार सरकार के इस गजट का बहुत जल्द प्रकाशन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस एक्ट के लागू होने के बाद नगर में इधर-उधर कचरा फेंकने वालों एवं नाली में कचरा फेंकने वालों पर नकेल कसी जाएगी। एक्ट का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध जुर्माना का प्रावधान है। उन्होंने कहा कि एक्ट के तहत शहर में गंदगी फैलने वालों पर पैनी नजर रखी जाएगी। इसके साथ ही पकड़े जाने पर जुर्माना के तौर पर निर्धारित राशि वसूली जाएगी। उन्होंने कहा कि इस एक्ट के तहत शहर के लोग अपने घर का शौचालय टंकी व अन्य कचरों की सफाई करवा सकते हैं। इसके लिए लोगों को निर्धारित राशि चुकाना होगा। इसके अलावा शहर की साफ-सफाई को दुरुस्त करने पर विस्तार से चर्चा की गई। मौके पर नप के उपमुख्य पार्षद जमील अख्तर,वार्ड पार्षद मनोज कुमार चंद्रवंशी,कृष्णा प्रसाद,रुपेश कुमार समेत कई लोग उपस्थित थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.