Move to Jagran APP

अधिकांश सड़कों की स्थिति बदहाल, शहरवासी परेशान

- बारिश होने पर पैदल चलना भी हो जाता है मुश्किल - जलजमाव से निजात और सड़क मरम्मत कराने

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Oct 2020 07:26 PM (IST)Updated: Wed, 14 Oct 2020 07:26 PM (IST)
अधिकांश सड़कों की स्थिति बदहाल, शहरवासी परेशान
अधिकांश सड़कों की स्थिति बदहाल, शहरवासी परेशान

- बारिश होने पर पैदल चलना भी हो जाता है मुश्किल

loksabha election banner

- जलजमाव से निजात और सड़क मरम्मत कराने का उठने लगा मुद्दा

------------------------

फोटो-24,25

------------------------

जागरण संवाददाता,नवादा: नगर बाजार की सड़कों का बुरा हाल है। सड़कों की कई साल से मरम्मत नहीं कराया गया है। अधिकांश सड़कों की स्थिति बदहाल हो चुकी है। सड़कें गड्ढों में तब्दील हो चुका है। बारिश होते ही जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। सड़कों पर पैदल चलना भी मुश्किल हो जाता है। इन सड़कों से गुजरने वाले बाइक सवार आए दिन दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं। बावजूद जलजमाव और बदहाल सड़कों की मरम्मत कराने के प्रति किसी जनप्रतिनिधि का ध्यान नहीं हैं। इसके कारण शहरवासियों को काफी परेशानियां उठानी पड़ रही है। विधानसभा चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग करने वाले लोग इस मुद्दे पर गहनता से विचार करते दिख रहे हैं। इस बार शहर के मतदाता ऐसे जनप्रतिनिधि को मौका देना चाहते हैं जो शहर की समस्याओं से निजात दिला सके। और शहर का विकास कर सके।

-------------------------

इन सड़कों की स्थिति है जर्जर

- नगर बाजार में कई सड़कों की स्थिति काफी जर्जर है। शहर का गोला रोड इलाका जो खाद्य सामग्री का थोक मंडी है। जहां जिले के सभी प्रखंड से व्यापारी आकर सामग्री की खरीदारी करते हैं। सुबह से देर शाम तक व्यापारियों की भीड़ लगी रहती है। प्रतिदिन लाखों का कारोबार होता है। लेकिन इस सड़क की स्थिति बदतर बनी हुई है। सड़क गड्ढे में तब्दील हो चुका है। इधर थाना रोड की स्थिति भी बदहाल है। सड़कों पर बड़े-बड़े गड्ढे बन गये हैं। इस रास्ते से होकर प्रतिदिन पुलिस प्रशासन समेत अन्य अधिकारियों का वाहन गुजरता है। पुरानी कचहरी रोड की स्थिति भी जर्जर है। शहर का मुख्य बाजार विजय बाजार की सड्कों की स्थिति भी बदहाल हो चुकी है। साथ ही स्टेशन रोड की स्थिति तो एकदम बदहाल है। पूरा रोड गड्ढा में तब्दील हो चुका है। हल्की बारिश होते ही स्टेशन रोड झील में तब्दील हो जाता है। इसके अलावा अन्य सड़कों पर भी जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो जाती है।

-------------------------

कहते हैं लोग

- कई साल से शहर की सड़कों की मरम्मत नहीं कराई गई है। सड़क पर जगह-जगह गड्ढे बन गए है। थाना रोड की स्थिति जर्जर हो चुकी है। इस रास्ते गुजरने वाले वाहनों को आने-जाने में काफी परेशानी होती है। ऐसा जनप्रतिनिधि बने जो शहरवासियों को समस्याओं से निजात दिला सके। और शहर का विकास कर सके।

उपेंद्र कुमार। फोटो-26

-------------------------

- गोला रोड इलाका में खाद्य सामग्री का थोक मंडी है। सुबह से देर शाम तक व्यापारियों का जमावड़ा लगा रहता है। लेकिन सड़क का कई साल से मरम्मत नहीं कराया गया है। पूरा सड़क गड्ढा में तब्दील हो गया है। हल्की बारिश होते ही जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। ऐसा जनप्रतिनिधि का चुनाव करना है जो समस्या से निजात दिलाने का काम करे।

चंदन कुमार। फोटो-27

-------------------------

- शहर का विजय बाजार, पुरानी कचहरी रोड आदि सड़कों का बुरा हाल है। पूरी सड़क गड्ढे में तब्दील हो गई है। इस रास्ते से आने-जाने वाले वाहनों को काफी परेशानी होती है। रात के अंधेरे में लोगों को पैदल चलना भी मुश्किल हो जाता है। कई लोग गिरकर चोटिल हो चुके हैं। जनप्रतिनिधियों को इस पर ध्यान देने की जरूरत है।

संजय सिंह। फोटो-28

---------------------------

- नगर के स्टेशन रोड की स्थिति बदतर हो चुकी है। सड़क पर जगह-जगह गड्ढे बन चुके है। इस रास्ते से गुजरने वाले बाइक सवार आए दिन दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं। हल्की बारिश होते ही सड़क झील में तब्दील हो जाता है। इसके अलावा शहर के हरेक सड़क की स्थिति बदतर है। ऐसा जनप्रतिनिधि चुनने का काम करेंगे जो शहर की हरेक समस्याओं को दूर करने का काम करे।

अशोक कुमार। फोटो-29


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.