Move to Jagran APP

पंस की बैठक में मनरेगा के 950 योजनाओं की स्वीकृति

नवादा। गो¨वदपुर प्रखंड सभागार में बुधवार को प्रखंड प्रमुख ¨रकू कुमारी की अध्यक्षता में पंचायत समिति का बैठक हुई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 11 Jul 2018 07:55 PM (IST)Updated: Wed, 11 Jul 2018 07:55 PM (IST)
पंस की बैठक में मनरेगा के 950 योजनाओं की स्वीकृति
पंस की बैठक में मनरेगा के 950 योजनाओं की स्वीकृति

नवादा। गो¨वदपुर प्रखंड सभागार में बुधवार को प्रखंड प्रमुख ¨रकू कुमारी की अध्यक्षता में पंचायत समिति का बैठक हुई। बीडीओ कुंज बिहारी ¨सह,सीओ शैलेंद्र कुमार,पीओ राकेश चंद्र,एमओ उमा कांत शर्मा,चिकित्सा पदाधिकारी राम लखन चौधरी,सीडीपीओ सरोज हांसदा समेत इंद्रा आवास के पर्यवेक्षक,पंचायत सचिव आदि लोग बैठक में मौजूद रहे। सबसे पहले गत बैठक की सम्पुष्टि की गई। उसके बाद पीडीएस व्यवस्था में सुधार, आंगनबाड़ी केंद्रों के सही संचालन आदि पर चर्चा हुई। सदस्य मनोज वर्मा ने आंगनबाड़ी के सुचारु रुप से नहीं चलने की शिकायत की। भवनपुर मुखिया राम विलास राम उर्फ संतोष कुमार ने बताया कि भवनपुर पंचायत की होरील डीह, कोरिऔना, भवनपुर बंद रहता है। कल्याण पदाधिकारी के गायब रहने का मामला भी उठा।

loksabha election banner

वहीं माधोपुर मुखिया ने बताया कि बरकुरवा गांव में छात्र और छात्राओं को पढ़ने के लिए विद्यालय नहीं रहने के कारण 5 किलोमीटर दूर एकतारा विद्यालय जाना पड़ता है। सदस्य विजय राम ने रामपुर से रहीम बीघा की दूरी 10 किलोमीटर रहने के कारण बच्चे को पहाड़ के किनारे उखड़ खबर रोड से स्कूल जाने का मामला उठाया। उन्होंने गांव में विद्यालय की जरूरत बताई। प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर जमकर हंगामा हुआ। पर्यवेक्षक व आवास सहायक के बैठक से अनुपस्थित रहने पर माधोपुर मुखिया अशोक यादव ने सवाल खड़ा किया। बुधवारा मुखिया मसुदंन साहू और विशनपुर मुखिया पारसनाथ शर्मा ने भी इंदिरा आवस सहायकों की कारगुजारियों से सदन को अवगत कराया। बीडीओ ने सदन से गायब पदाधिकारियों बीईओ, कनीय अभियंता बिजली विभाग और पीएचईडी के अभियंता से स्पस्टीकरण करते हुए अग्रेतर कार्रवाई के लिए उच्च पदाधिकारियों को लिखने की बात कही। गो¨वदपुर मुखिया आफरो•ा खातून ने बैठक में सभी पदाधिकारियों की उपस्थिति को आवश्यक बताया। इसी तरह स्वास्थ, जीविका तथा अन्य कल्याकारी योजना पर चर्चा की गई। मौके पर मुखिया मंजुला देवी, इंदु देवी, मनोज वर्मा,अनिल रविदास,रेखा देवी,मनोज कुमार,विजय राम समेत प्रखंड के सभी जनप्रतिनिधि मौजूद थे। बैठक में मनरेगा की 750 योजनाओं व पंचायत समिति मद में उपलब्ध 42 लाख रुपये की योजना को स्वीकृति दी गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.