Move to Jagran APP

बकरीद को लेकर डीएम-एसपी ने वार्ड पार्षदों संग की बैठक

बकरीद त्योहार को लेकर डीएम कौशल कुमार व एसपी हरि प्रसाथ एस ने शनिवार को कलेक्ट्रेट परिसर में नवादा नगर के सभी वार्ड पार्षदों के साथ बैठक की।

By JagranEdited By: Published: Sun, 11 Aug 2019 12:08 AM (IST)Updated: Sun, 11 Aug 2019 06:30 AM (IST)
बकरीद को लेकर डीएम-एसपी ने वार्ड पार्षदों संग की बैठक
बकरीद को लेकर डीएम-एसपी ने वार्ड पार्षदों संग की बैठक

बकरीद त्योहार को लेकर डीएम कौशल कुमार व एसपी हरि प्रसाथ एस ने शनिवार को कलेक्ट्रेट परिसर में नवादा नगर के सभी वार्ड पार्षदों के साथ बैठक की। अधिकारियों ने सभी से आपसी सद्भाव व भाईचारे के साथ त्योहार मनाने की अपील की। वार्ड पार्षदों से भी सहयोग की अपील की गई। नवादा नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी से डीएम ने कहा कि त्योहार से पहले नगर के सभी मस्जिदों के आसपास समय से पहले समुचित साफ-सफाई करवाएं। जहां कहीं भी जलजमाव आदि हो तो वहां मोरंग भराकर इलाके को साफ-सुथरा करा दें। ताकि बकरीद के दिन नमाजियों को कहीं कोई दिक्कत नहीं हो। सदर एसडीओ से कहा गया कि वे बकरीद को लेकर सभी चौक-चौराहों पर मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस जवानों को ड्यूटी पर लगाएं। स्टैटिक मजिस्ट्रेट के साथ ही भ्रमणशील रहने वाले अधिकारी व जवानों को भी ड्यूटी पर लगाने को कहा। बकरीद के दिन सभी चौक-चौराहों, नगर के सभी मस्जिदों के पास सुरक्षा व्यवस्था मुस्तैद रहेगी। एसपी हरि प्रसाथ एस ने सभी अधिकारियों से कहा कि वे आपस में समन्वय बनाकर शांतिपूर्ण तरीके से त्योहार को संपन्न कराने में सहयोग करेंगे। गौरतलब है कि 12 अगस्त को बकरीद त्योहार को लेकर जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन अभी से अलर्ट है। प्रशासन की ओर से हर तरह का सहयोग करने का भरोसा दिया गया। इस बैठक में नगर परिषद के चेयरमैन प्रतिनिधि रवि कुमार, वार्ड पार्षद रूपेश कुमार, मनोज चंद्रवंशी, रंजीत कुमार, अनील कुमार, बेदमिया देवी आदि उपस्थित थे।

loksabha election banner

----------------------------

जिले के कई थानों में शांति समिति की बैठक आयोजित

जागरण टीम, नवादा : बकरीद त्योहार को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के उद्देश्य से जिले के कई थाना परिसरों में शांति समिति की बैठक हुई। नगर थाना परिसर में सदर एसडीएम अनु कुमार ने लोगों से आपसी भाईचारे के साथ त्योहार मनाने की अपील करते हुए प्रशासन को सहयोग करने की अपील की गई। अधिकारियों ने पर्व के दौरान सुरक्षा उपलब्ध कराने का भरोसा दिलाया। मौके पर नगर थानाध्यक्ष जितेंद्र कुमार, अनवर भट्ट, प्रिस तमन्ना, अरुण कुमार, कैलाश यादव आदि उपस्थित थे।

-----------

मेसकौर : मेसकौर एवं सीतामढी थाने में स्वतंत्रता दिवस एवं बकरीद पर्व को लेकर शांति समिति की बैठक हुई। अध्यक्षता अंचलाधिकारी अलख निरंजन यादव ने की। सीतामढ़ी थानाध्यक्ष शिशुपाल कुमार ने आपसी सौहार्द के साथ त्योहर मनाने की अपील की। असामाजिक तत्वों पर पैनी नजर रखी जाएगी। मौके पर सहवाजपुर सराय के मुखिया अखिलेश सिंह, बारत पंचायत के मुखिया कन्हैया कुमार बादल, उपेन्द्र राजवंशी, संजय यादव, रसलपुरा पंचायत मुखिया प्रतिनिधि पप्पू यादव, चिन्टू कुमार सराय, कपिल, तसलीम खां, मो. कासिम, आशुतोष कुमार बिगन, पवन सिंह, राकेश कुमार सूरज, रमोद कुमार, नागेश कुमार सोनु आदि उपस्थित थे।

-------

सिरदला : थाना परिसर में अंचल अधिकारी ठुइया उरांव के अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक हुई। जिसमें 12 अगस्त को बकरीद त्योहार शांति पूर्वक मनाने की अपील की गई। रजौली एसडीओ चन्द्रशेखर आजाद ने कहा कि सिरदला में दोनों समुदाय के लोग शांति पूर्वक मनाने का परम्परा निभाते आ रहे हैं। इसे जारी रखें और प्रशासन का सहयोग करें। बीडीओ अखिलेश्वर कुमार ने कहा कि प्रकृति को संतुलन में रखना ही मानव का पहला धर्म है। मौके पर रजौली एसडीपीओ संजय कुमार, मुखिया संघ के अध्यक्ष रामलखण प्रसाद यादव, वरुण कुमार, कुणाल उर्फ धारो सिंह, गया प्रसाद, देवेंद्र यादव, धर्मेंद्र कुमार, मो. अली राजा अंसारी, सुरेन्द्र मांझी, विनोद कुमार, बबलू पासवान, विपिन पासवान आदि उपस्थित थे।

----------

गोविदपुर : थाना परिसर में थानाध्यक्ष ज्योति पुंज की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक हुई। उन्होंने त्योहार के दौरान डीजे नहीं बजाने की अपील की। अफवाहों पर ध्यान नहीं देने को कहा। कहा कि अफवाह फैलाने वालों पर पैनी नजर रखी जा रही है, ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। मौके पर सीओ शैलेन्द्र कुमार, बीडीओ कुंज बिहारी सिंह, गोविदपुर मुखिया अफरोजा खातून, प्रमुख प्रतिनिधि गोरेलाल यादव, सुरेन्द्र पासवान, मुखिया मधुसूदन साव, सरपंच त्रिवेणी सिंह, दिलीप सिंह, पंचायत समिति सदस्य विजय रजवार, रामस्वरुप यादव, डॉ. आलम खान, सज्जाद खान, आलम खान, संजय कुमार, संजय सिंह आदि उपस्थित थे।

-----------------------

नरहट : बकरीद त्यौहार को शांतिपूर्ण आयोजित कराने के उद्देश्य से थाना परिसर में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। अध्यक्षता थानाध्यक्ष नवीन कुमार सिन्हा ने करते हुए उपस्थित जनप्रतिनिधियों, बुद्धजीवियों, एवं गण्यमान्य लोगों से त्यौहार को आपसी भाईचारे के साथ मनाने की अपील की। मौके पर रजौली एसडीएम चन्द्रशेखर आजाद, एसडीपीओ संजय कुमार, बीडीओ राजमिति पासवान, सीओ महेश प्रसाद सिंह समेत विभिन्न पंचायतों के मुखिया, सरपंच एवं गण्यमान्य लोग मौजूद थे।

-------------------

रजौली : थाना क्षेत्र के मुरहेना गांव में अंतिम सोमवारी और बकरीद शांति से मनाया जाए, इसको लेकर थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर सुजय विद्यार्थी ने गांव के गणमान्य लोगों के साथ बैठक की। थानाध्यक्ष ने कहा कि ने दोनों समुदाय के लोग त्योहार शांतिपूर्ण ढंग से मनाएं। बता दें कि 12 अगस्त को बकरीद का त्योहार है। साथ ही सावन की अंतिम सोमवारी भी है। इस बैठक में मुरहेना मुखिया सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.