शनिवार को राजकीयकृत मध्य विद्यालय स्थित क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे प्रवासी 14 दिनों की क्वारंटाइन अवधि को पूरा करने के बाद शनिवार को विदाई दी गई। योग गुरु एवं विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक अलख देव यादव ने सभी प्रवासियों को मेडल देकर विदाई दी।

प्रखंड विकास पदाधिकारी कुंज बिहारी सिंह व अंचलाधिकारी शैलेंद्र कुमार की उपस्थिति में 35 प्रवासियों को विदाई दी गई। विदा लेने वालों में अभिजीत कुमार, रॉकी कुमार, अक्षय कुमार, प्रमोद कुमार, ज्ञानेश्वर प्रसाद आदि शामिल थे। योग गुरु ने बताया गया कि क्वारंटाइन अवधि में कराए गए क्रिकेट प्रतियोगिता में ए टीम के विजेता अभिजीत कुमार बी टीम के उपविजेता रॉकी कुमार को कप देकर सम्मानित किया गया।

बता दें कि योग गुरु ने क्वारंटाइन अवधि में कई प्रवासियों की जीवन शैली पूरी तरह से बदल डाली है। 14 दिनों की अवधि में जीवन जीने की कला एवं स्वस्थ रहने की कला सिखाई। ज्ञानेश्वर प्रसाद विदाई के समय में भावुक हो उठे। प्रवासी अभिजीत कुमार ने भी कहा कि मध्य विद्यालय में 14 दिनों की अवधि पूरा किए जाने के बाद मेरा जीवन जीने का स्वरूप ही बदल गया है। योग से काफी कुछ सीखने को मिला। मैं यहां से जाकर अपने पड़ोस एवं परिवार वालों को भी योग सिखाउंगा। सभी प्रवासियों ने योग गुरु को धन्यवाद दिया।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस