Move to Jagran APP

मूकदर्शक बनी रही स्थानीय पुलिस

प्रखंड सह अंचल कार्यालय में घटित घटना के दौरान स्थानीय पुलिस पूरी तरह मूकदर्शक बन ।

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Dec 2017 03:00 AM (IST)Updated: Tue, 12 Dec 2017 03:00 AM (IST)
मूकदर्शक बनी रही स्थानीय पुलिस
मूकदर्शक बनी रही स्थानीय पुलिस

नवादा। प्रखंड सह अंचल कार्यालय में घटित घटना के दौरान स्थानीय पुलिस पूरी तरह मूकदर्शक बनी रही। जिसके कारण उपद्रवियों का मनोबल बढ़ता गया। लोगों का कहना है कि वहां मौजूद पुलिस थोड़ी सी सक्रियता दिखाती तो शायद इतनी बड़ी घटना नहीं घटती। वहीं कुछ पुलिस जवानों का कहना था कि वरीय पदाधिकारी का कोई आदेश नहीं था, इसलिए चाह कर भी बल प्रयोग नहीं कर सकते हैं। थानाध्यक्ष धर्मेन्द्र कुमार ने कहा कि उपद्रवियों की भीड़ के मुताबिक पर्याप्त संख्या में पुलिस बल नहीं था। वैसे पहले सीओ की जान बचाना ज्यादा जरुरी था।

loksabha election banner

-----------------

पत्रकारों को भी बनाया निशाना

- उपद्रवियों ने घटना का कवरेज कर रहे पत्रकारों को भी अपना निशाना बनाया और ईंट-पत्थर फेंका। सीओ की जीप को आग के हवाले करते वक्त पत्रकार प्रशांत कुमार और सतीश कुमार ने फोटा लेना चाहा तो कई पत्थर फेंका गया। किसी तरह दोनों ताड़ के पेड़ के पास छिप गए। इतना ही नहीं, प्रखंड कार्यालय से कुछ दूरी पर खड़ी पत्रकार अविनाश कुमार निराला की बाइक को भी भीड़ ने क्षतिग्रस्त कर दिया।

------------------------------

170 उपद्रवियों पर प्राथमिकी दर्ज

- प्रखंड सह अंचल कार्यालय में तोड़फोड़ व आगजनी मामले में रोह थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। सीओ अमरेश कुमार के लिखित आवेदन के बाद 170 उपद्रवियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है। जिसमें 20 नामजद व 150 अज्ञात हैं। सरकारी संपति को नुकसान पहुंचाने, विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न करने, सड़क जाम कर यातायात बाधित करने का आरोप लगाया गया है। पुलिस उपद्रवियों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी कर रही है।

------------------

सात को किया गया गिरफ्तार

- प्रखंड सह अंचल कार्यालय में तोड़फोड़ की घटना के वक्त एसपी के साथ पहुंचे पुलिस दस्ते ने सड़क पर हंगामा कर रहे सम्हरीगढ़ के विपीन दास, कृष्णा ¨सह, जनार्दन ¨सह, श्री महतो, अरूण पांडेय, कपिल शर्मा एवं फूलचंद कुमार को खदेड़ कर पकड़ लिया। इन लोगों को पुलिस के बल प्रयोग में हल्की चोटें भी आई हैं। सभी को सदर अस्पताल के कैदी वार्ड में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.