Move to Jagran APP

कुर्बानी का पर्व बकरीद आज, तैयारियां पूरी

मुस्लिम समाज में कुर्बानी का पर्व बकरीद बुधवार को मनाया जाएगा। इसे लेकर हर तरफ ।

By JagranEdited By: Published: Tue, 21 Aug 2018 09:07 PM (IST)Updated: Tue, 21 Aug 2018 09:07 PM (IST)
कुर्बानी का पर्व बकरीद आज, तैयारियां पूरी
कुर्बानी का पर्व बकरीद आज, तैयारियां पूरी

नवादा। मुस्लिम समाज में कुर्बानी का पर्व बकरीद बुधवार को मनाया जाएगा। इसे लेकर हर तरफ तैयारियां पूरी कर ली गई है। तमाम मस्जिदों में बुधवार की सुबह में सामूहिक नमाज अदा की जाएगी। नवादा शहर के ईदगाह में अंतिम नमाज पढ़ने के लिए साढ़े 9 बजे का समय निर्धारित है। इधर, शांतिपूर्ण तरीके से त्योहार मनाने को लेकर जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने तैयारी कर ली है। डीएम-एसपी की ओर से जारी संयुक्तादेश के अनुसार नवादा जिले भर में 177 जगहों पर पुलिस बलों के साथ मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है। सभी थानों को अलर्ट किया गया है। डीएम कौशल कुमार ने अपने आदेश में कहा है कि जिन अधिकारियों की जहां भी ड्यूटी लगाई गई है वे पूरी मुस्तैदी से अपनी जवाबदेही का निर्वहन करेंगे। संवेदन और अतिसंवेदनशील तमाम जगहों पर खास सतर्कता बरतने को कहा गया है। प्रखंड क्षेत्र में त्योहार के दिन हर पल की नजर रखने के लिए पुलिस अधिकारियों और प्रशासन के वरीय अफसरों को खास निर्देश दिए गए हैं। कलेक्ट्रेट में कंट्रोल रूम बनाया गया है। एडीएम ओमप्रकाश को यहां का वरीय प्रभारी बनाया गया है। कलेक्ट्रेट में संचालित कंट्रोल रूम का दूरभाष नंबर 06324 212261 है। यह कंट्रोल रूम 22 और 23 अगस्त को निरंतर काम करेगा। रजौली और नवादा सदर के एसडीओ को निर्देश दिया गया है कि वे इलाके में पूरी तरह से सक्रिय रहकर हर स्थिति पर नजर रखेंगे।

prime article banner

--------------------

नवादा में स्वाट बल ने किया फ्लैग मार्च

-बकरीद को लेकर मंगलवार की शाम नवादा शहर में स्वाट पुलिस ने फ्लैग मार्च किया। कलेक्ट्रेट से निकलकर मार्च पूरे शहर में घुमा। एएसपी अभियान कुमार आलोक के नेतृत्व में यह फ्लैग मार्च किया गया। पुलिस के जवान मोटरसाइकिल से घुमे। पुलिस ने सुरक्षा के मददेनजर अपनी उपस्थित दर्ज कराते हुए लोगों से शांति पूर्वक बकरीद का त्योहार मनाने की अपील की।

----------------------

अकबरपुर में एसएसबी जवानों ने किया फ्लैग मार्च

संसू, अकबरपुर : बकरीद का त्योहार शांतिपूर्ण संपन्न कराने को ले मंगलवार को थानाध्यक्ष संजीव मौआर, प्रखंड विकास पदाधिकारी मो. नौशाद आलम सिद्दीकी ने संयुक्त रूप से नेतृत्व में एसएसबी जवानों ने फ्लैग मार्च किया। थानाध्यक्ष संजीव मौआर ने बताया कि लोगों में विश्वास पैदा करने को ले फ्लैग मार्च किया गया। पर्व को देखते हुए विभिन्न इलाकों में दंडाधिकारियों के साथ पुलिस पदाधिकारियों की भी तैनाती की गई है। फ्लैग मार्च में एएसआइ सुरेश प्रसाद यादव भी शामिल थे। कौआकोल में शांति समिति की बैठक

कौआकोल। कौआकोल थाना परिसर में मंगलवार को बीडीओ संजीव कुमार झा की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक का आयोजन कर शांतिपूर्ण ढ़ंग से बकरीद मनाने की अपील की गई। शांति समिति की बैठक में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए बीडीओ श्री झा ने कहा कि पर्व त्योहार चाहे किसी भी धर्म या सम्प्रदाय का हो, आपसी भाईचारे के साथ हमलोगों को मनानी चाहिए। जिसके लिए सभी सम्प्रदाय के लोगों को एक दूसरे के पर्व में सहयोग करने की आवश्यकता है। थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने कहा कि समाज में चंद किस्म के लोग अफवाह फैलाकर पर्व के रंग में भंग डालने का काम करते हैं। और इसका खामियाजा शांतिप्रिय लोगों को भुगतना पड़ता है। ऐसे तत्वों को चिन्हित कर उन्हें समाज से बहिष्कार करने की जरुरत है। तभी ऐसे असमाजिक तत्वों के मनोबल गिरेंगे। उन्होंने असमाजिक तत्वों पर पैनी नजर रखने की बात कहते हुए कहा कि ऐसे तत्वों से पुलिस सख्ती से निपटेगी। मौके पर सरपंच गोपाल रजक,विनय कुषवाहा, मुखिया प्रतिनिधि संतोष कुमार, रामकृष्ण महतो, मो0 मुस्तफा, मुजिफ अंसारी, षमीम अख्तर, छाटो देवी आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.