नवादा विधानसभा उपचुनाव में जदयू नेता कौशल उम्मीदवार ने जीत दर्ज की है। ईवीएम के वोटों की गिनती के बाद उन्होंने 10 हजार 953 वोटों की निर्णायक बढ़त ले ली थी। पोस्टल बैलेट की गणना जारी थी। ईवीएम से वोट की गिनती में कौशल को 53546 वोट मिले। वहीं दूसरे नंबर पर निर्दलीय प्रत्याशी श्रवण कुशवाहा को 42593 मत प्राप्त हुए। जबकि महागठबंधन से हम पार्टी के उम्मीदवार रहे धीरेंद्र कुमार मुन्ना तीसरे स्थान पर रहते हुए 36143 मत प्राप्त किया। जिला परिषद उपाध्यक्ष और निर्दलीय प्रत्याशी गीता देवी 16650 मत प्राप्त कर चौथे स्थान पर रहीं। जदयू नेता कौशल यादव के जीत के साथ ही समर्थकों और कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर दौड़ गई। कार्यकर्ताओं ने फूल-माला पहनाकर उनका अभिनंदन किया।

--------------

दसवें राउंड से बदला परिदृश्य, दूसरे नंबर के लिए पलटी बाजी

- नवादा विधानसभा उपचुनाव की मतगणना के दौरान जदयू उम्मीदवार कौशल पहले ही राउंड से बढ़त बनाए रहे। उनके पीछे चल रहे थे महागठबंधन के हम प्रत्याशी धीरेंद्र कुमार मुन्ना। 9 राउंड तक यह सिलसिला चलता रहा। लेकिन जैसे ही दसवें राउंड की गिनती शुरु हुई, वैसे ही नजारा बदल गया। अंकगणित के खेल में हम प्रत्याशी तीसरे स्थान पर खिसक गए और निर्दलीय प्रत्याशी श्रवण कुशवाहा बढ़त बनाते हुए दूसरे स्थान पर आ गए। अंत तक यह ट्रेंड बना रहा।

--------------

एनडीए के लिए दोहरी खुशी का दिन

- गुरुवार का दिन एनडीए कार्यकर्ताओं के लिए दोहरी खुशी लेकर आया। लोकसभा चुनाव में जहां लोजपा प्रत्याशी चंदन सिंह ने जीत हासिल की तो नवादा विधानसभा उपचुनाव में जदयू प्रत्याशी कौशल यादव विजयी घोषित हुए। दोनों नेताओं ने मतगणना केंद्र पर आपस में एक-दूसरे का अभिभावदन किया और जीत की बधाईयां दी। दोनों नेताओं के जीतते ही पार्टी समर्थकों और कार्यकर्ताओं के बीच जश्न का माहौल शुरु हो गया। कार्यकर्ताओं ने एक-दूसरे को गुलाल लगाकर और मिठाई बांट कर खुशी का इजहार किया। चौक-चौराहों पर जमकर आतिशबाजी हुई। बता दें कि नवादा विधायक राजबल्लभ प्रसाद को सजा होने के बाद यहां उप चुनाव कराया गया।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप