Move to Jagran APP

वारिसलीगंज पंसस की बैठक में छाया रहा पेयजल संकट का मुद्दा

वारिसलीगंज प्रखंड पंचायत समिति की बैठक मंगलवार को प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित ट्राइसेम भवन में प्रखंड प्रमुख रवि देवी की अध्यक्षता में हुई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Jun 2019 09:16 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jun 2019 06:34 AM (IST)
वारिसलीगंज पंसस की बैठक में छाया रहा पेयजल संकट का मुद्दा
वारिसलीगंज पंसस की बैठक में छाया रहा पेयजल संकट का मुद्दा

वारिसलीगंज प्रखंड पंचायत समिति की बैठक मंगलवार को प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित ट्राइसेम भवन में प्रखंड प्रमुख रवि देवी की अध्यक्षता में हुई। संचालन बीडीओ शम्भू चौधरी ने किया। इस दौरान क्षेत्रीय विधायक अरुणा देवी मौजूद रहीं। बैठक की कार्रवाई शुरू होते ही अधिकांश पंचायत प्रतिनिधियों ने ग्रामीण क्षेत्रों में घोर जल संकट का मुद्दा उठाया। बीडीओ ने कहा कि अब जहां भी नलजल का काम होना है उसे पीएचईडी से कराया जाएगा। पीएचईडी के कनीय अभियंता शिवकुमार ने कहा कि ग्राम पंचायतों में नल जल लगाने के कार्य का टेंडर हो गया है। अगले सप्ताह में संवेदक बोरिग का कार्य शुरू करेंगे। मनरेगा के कार्यक्रम पदाधिकारी निरंजन कुमार के एक बात की चर्चा में पंचायत समिति सदस्यों ने यह कहते हुए विरोध किया कि पंसस के द्वारा पारित योजनाओं का क्रियान्वयन अब तक क्यों नहीं किया गया। जिसपर पीओ ने जिला से स्वीकृति नहीं मिलने की बात कही।

loksabha election banner

---------------

जलश्रोतों के विकास के लिए सोखता निर्माण की चल रही योजना

मनरेगा के तहत जल संरक्षण व जल संकट से बचाव तथा भूमिगत जल स्तर को बनाये रखने के लिए अपने घरों के जलस्त्रोतों के पास सोखता निर्माण, पौधा लगाने समेत अन्य योजनाओं की जानकारी दी। मुखिया राजकुमार सिंह ने प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी अजित कुमार की कार्यशैली को लेकर नाराजगी जताई। कहा कि ये राशन दुकानदारों का दोहण करने में लगे हैं। हालांकि एमओ ने आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि जिला से प्राप्त आदेशों के तहत पीडीएस दुकानों से उपभोक्ताओं का सामंजस्य किया जा रहा है। बाल विकास द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं, पशु चिकित्सा, पीएचसी में चिकित्सीय व्यवस्था आदि पर भी चर्चा हुई। बीडीओ ने कहा कि पंचायत प्रतिनिधि अपने अपने क्षेत्रों में वृद्धजन योजना के तहत 60 वर्ष के उपर के लोगों का पेंशन दिलाने में सहयोग करें। इसके लिए आरटीपीएस काउंटर पर आवेदन किया जा सकता है। बैठक में उप प्रमुख अमरेश मिस्त्री, सीओ उदय प्रसाद, प्रभारी सीडीपीओ कुमार संजू, पीएचसी के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. रामकुमार, बीएओ पवन कुमार, बीईओ हरेंद्र प्रसाद समेत मुखिया नागेंद्र राम, नीलम देवी, कर चौधरी, जितेंद्र कुमार, पंसस राहुल कुमार, विभूति कुमार सहित अन्य लोग मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.