नवादा। नारदीगंज बाजारवासियों को पिछले एक सप्ताह से सप्लाई का पानी नहीं मिल पा रहा है। जिससे बाजारवासी परेशान हैं। पानी के लिए त्राहिमाम मचा हुआ है। जल ही जीवन की सार्थकता नहीं दिख रही है। ऐसा जलमीनार में पानी सप्लाई के लिए लगा स्र्टाटर खराब रहने के कारण हो रहा है। इस जलमीनार का निर्माण लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग से निर्माण हुआ है। जो नारदीगंज बाजार में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के समीप स्थापित किया गया है। इस जलमीनार का निर्माण तकरीबन सात-आठ वर्ष पूर्व हुआ है। इस जलमीनार से बाजारवासियों को पानी की सप्लाई होती है। लेकिन विभागीय अधिकारियों की अनदेखी के कारण पिछले एक सप्ताह से उपभोक्ताओं को पानी नहीं मिल पा रहा है। पानी का सप्लाई नहीं होने से दिनचर्या प्रभावित हो रही है। वहीं दूसरी ओर बाजारवासियों का यह भी कहना है कि मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत हर घर नलजल योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है। एक ओर जलमीनार का स्टार्टर खराब रहने से पानी नहीं मिल पा रहा है, तो दूसरी ओर सात निश्चय योजना का हाल भी खराब है।

बाजारवासी जितेंद्र कुमार,पप्पू कुमार,रवि कुमार,सुनील कुमार चौरसिया,बिरजू ठठेरा समेत अन्य लोगों का कहना है कि पानी की किल्लत हो गई है। जलमीनार से पानी नहीं पहुंच रहा है, उसका स्र्टाटर खराब है। यह जलमीनार केवल दिखावे का बनकर रह गया है। कोई भी अधिकारी हमलोगों की समस्या पर ध्यान नहीं दे रहे है। बाजारवासियों ने जलमीनार से पानी सप्लाई करने की मांग विभागीय अधिकारी से की है।

पीएचईडी के जेई प्यारेलाल मंडल ने कहा कि मामला संज्ञान कं आया है, मेकेनिकल को भेजकर शीघ्र समस्या दूर कर पानी की आपूर्ति शुरू कराई जाएगी, ताकि लोगों को पानी की समस्या से निजात मिल सके।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस