Move to Jagran APP

देश के स्टार हैंडबॉल खिलाड़ी कनक व खुशबू जल्द लेंगे सात फेरे

-26 फरवरी को नवादा में ही होने जा रही दोनों की शादी तैयारी में जुटे स्वजन -भारतीय पुरुष टीम की ओर से हैंडबॉल में कई अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं कनक -खुशबू भी भारतीय महिला टीम में देशी-विदेशी धरती पर खेल चुकी हैं कई देशों के खिलाफ मैच ----------------------- फोटो-24 25 ------------------------ वरुणेंद्र कुमार नवादा

By JagranEdited By: Published: Mon, 16 Dec 2019 12:01 AM (IST)Updated: Mon, 16 Dec 2019 12:01 AM (IST)
देश के स्टार हैंडबॉल खिलाड़ी कनक व खुशबू जल्द लेंगे सात फेरे
देश के स्टार हैंडबॉल खिलाड़ी कनक व खुशबू जल्द लेंगे सात फेरे

नवादा। देश के लिए खेलने वाले दो हैंडबॉल खिलाड़ी कनक कुमार व खुशबू कुमारी शीघ्र शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। नवादा के रहने वाले दोनों खिलाड़ी 26 फरवरी को सात फेरे लेंगे। दोनों के स्वजनों की सहमति से नवादा में ही शादी होने जा रही है। शादी की तैयारियां शुरू हो गई हैं। हालांकि अभी शादी का आयोजन स्थल चिन्हित नहीं हुआ है। खुशबू व कनक ने शादी की पुष्टि की है।

loksabha election banner

बता दें कि नवादा के हिसुआ प्रखंड के सकरा गांव के कनक कुमार भारतीय पुरुष टीम की ओर से हैंडबॉल में कई अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं। पिछले आठ वर्षो से वह बिहार सीनियर टीम के कप्तान हैं। वहीं इसी जिले के नारदीगंज प्रखंड के भदौर गांव की खुशबू भी भारतीय महिला टीम में देशी-विदेशी धरती पर कई देशों के खिलाफ खेल चुकी हैं। इसी माह नेपाल में संपन्न हुई दक्षिण एशिया हैंडबॉल चैंपियनशिप में गोल्ड जीतने वाली महिला टीम में खुशबू भी शामिल रही हैं। कनक बीएमपी-9 जमालपुर में कांस्टेबल के पद पर तैनात हैं तो खुशबू नवादा जिला बल में महिला कांस्टेबल हैं। दोनों बिहार डीजी टीम के खिलाड़ी हैं।

-------------------

बतौर खिलाड़ी दोनों में बढ़ी नजदीकी

- कनक व खुशबू स्कूली शिक्षा के समय से ही हैंडबॉल से जुड़े रहे हैं। हैंडबॉल खेल में नवादा की विशिष्ट पहचान रही है। बिहार टीम में नवादा के कई खिलाड़ी शामिल होते रहे हैं। करीब एक दशक पूर्व कनक व खुशबू नवादा के हरिश्चंद्र स्टेडियम में प्रैक्टिस मैच खेला करते थे। धीरे-धीरे दोनों की मेहनत रंग लाई और उन्हें देश के लिए खेलने का अवसर मिला। बतौर खिलाड़ी बचपन से ही दोस्त बने कनक व खुशबू अब एक-दूजे के होने जा रहे हैं। जिले के खेल प्रेमियों को दोनों की शादी की शुभ घड़ी का इंतजार है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.