Move to Jagran APP

उतर प्रदेश का पॉकेटमार को भेजा गया जेल

अगर आप बस, रेलगाड़ी आदि में सफर करते हैं, तो सावधान हो जाएं। कहीं भी कभी भी आपका जेब या बैग को काटकर पॉकेटमार हाथ साफ कर सकता हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Feb 2019 06:21 PM (IST)Updated: Tue, 19 Feb 2019 06:21 PM (IST)
उतर प्रदेश का पॉकेटमार को भेजा गया जेल
उतर प्रदेश का पॉकेटमार को भेजा गया जेल

अगर आप बस, रेलगाड़ी आदि में सफर करते हैं, तो सावधान हो जाएं। कहीं भी कभी भी आपका जेब या बैग को काटकर पॉकेटमार हाथ साफ कर सकता हैं। क्योंकि पॉकेटमार इन दिनों आपके साथ बस व रेलगाड़ी में साथ सफर कर रहे हैं। वह कुली या कंडक्टर बनकर आपके बैग को डिक्की में रख दे रहा है, और बैग के अंदर रखे रुपये व अन्य सामान को चुरा ले रहे है। कुछ इसी तरह का हादसा एक यात्री के साथ हुआ। झारखंड राज्य के चतरा जिले के इटखोरी थाना के पितरी गांव के निवासी ब्रह्मदेव यादव के साथ सोमवार को कुछ इसी तरह की घटना घटी। हालांकि उन्होंने चोर को पकड़ कर नारदीगंज पुलिस के हवाले कर दिया।

loksabha election banner

इस बावत थानाध्यक्ष दीपक कुमार राव ने बताया कि गिरफ्तार चोर उत्तर प्रदेश राज्य के मैनपुरी जिले के करावली थाना अंर्तगत नगला उसर गांव निवासी सियाराम के पुत्र आकाश बाबू के रूप में किया गया। जिसे मंगलवार को जेल भेज दिया गया। आरोपित के विरूद्ध कांड संख्या 47/2019 दर्ज किया गया। बताया गया कि चतरा जिले के पितरी निवासी ब्रह्नमदेव यादव राजगीर अपने संबंधी के यहां आए थे। सोमवार की शाम में अपने गांव जा रहे थे। इसके लिए राजगीर से गया जाने बाली बस पर सवार हुए। बस में काफी भीड़ थी। इसी बीच एक युवक ने सज्जनता दिखाते हुए उनके बैग को ले लिया और बस की सीट के नीचे रख दिया। इसके बाद उसने बैग में रखे पांच हजार रुपये को काफी चतुराई के साथ निकाल लिया। बस जब नारदीगंज के आसपास पहुंची तो बैग का चेन खुला रहने पर शक हुआ। जांच में बैग में रखा रुपये गायब पाया गया। जैसे ही नारदीगंज में बस रूकी ब्रहमदेव ने शक के आधार पर उस युवक को नारदीगंज थाना को को सौंप दिया। पुलिस ने जब उसकी तलाशी ली तो उसके पॉकेट से पहली दफा 5 सौ रुपये बरामद हुआ। गहनता पूर्वक तलाशी लेने पर 1350 रुपये बरामद हुआ। युवक ने पूछताछ के दौरान आप नाम व पता भी गलत बताना शुरू कर दिया था। जब पुलिस ने दवाब डाला तो अपना नाम व पता बताया और साथ ही जुर्म भी कबूला। युवक ने पुलिस को बताया कि राजगीर में हमलोगों का एक गिरोह काफी दिनों से सक्रिय है। हालांकि उसने बताया बैग में 1850 रुपये ही होने की बात कही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.