नवादा, जेएनएन। जिले के गोविंदपुर थानाक्षेत्र के खखंडुआ पत्थर खदान में स्नान करने गए पांच में से चार युवकों की मौत हो गई है, जबकि एक बच गया। घटना शनिवार दोपहर दो बजे की है। किशोरों को बाहर निकालने के लिए पटना से एसडीआरएफ की टीम बुलाई गई है। डूबने वाले किशोर की पहचान अरबाज पुत्र मेराज खान, अमजद पुत्र हासिम खान, गुलफाम पुत्र जाकिर अंसारी और सादिक अंसारी उर्फ राजा पुत्र मजहर अंसारी, सभी निवासी पचरुखी गांव अकबरपुर थाना के रूप में हुई है। शाहजहां खां के पुत्र शाहिद बच गया। सभी की उम्र 15-17 के करीब बताए जा रहे हैं। देर शाम स्थानीय तैराकों की मदद से दो किशोरों के शव तालाब से निकाले जा चुके थे। अंधेरा होने के कारण तलाशी अभियान सुबह तक के लिए रोक दिया गया है।

डूबने से बचे किशोर शाहिद ने बताया कि वह अपने साथियों के साथ मवेशियों को खिलाने के लिए पत्ते तोडऩे आए थे। इस दौरान पांचों साथी तालाब में स्नान करने चले गए। थोड़ी देर बाद वह बाहर निकल आया, जबकि अन्य चारों साथी तालाब में नहाते रहे। इसी बीच वे सभी गहरे पानी में चले गए और डूब गए। तत्काल उसने परिजनों को सूचना दी। पल भर में ही खबर फैल गई। काफी संख्या में लोगों की भीड़ जुट गई। रजौली एसडीएम चंद्रशेखर आजाद, एसडीपीओ संजय कुमार, गोङ्क्षवदपुर बीडीओ कुंज बिहारी ङ्क्षसह, थानाध्यक्ष ज्योति पुंज, अकबरपुर बीडीओ मो. नौशाद आलम सिद्दीकी पुलिस बल के साथ पहुंच गए। एसडीआरएफ के साथ ही स्थानीय तैराकों को भी बुलाया गया। रविवार को एसडीआरएफ टीम और स्थानीय तैराकों की मदद से अन्य दोनों किशोरों की तलाश की जाएगी। 

मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रुपये देने की घोषणा

रजौली एसडीएम चंद्रशेखर आजाद ने बताया कि मृतक के परिजनों को आपदा कोष से चार-चार लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। इसके अलावा अन्य जरूरी सहायता प्रदान की जाएगी। घटना दुखद है। 

Posted By: Kajal Kumari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस