Move to Jagran APP

छेड़खानी में सरपंच सहित पांच आरोपित

छेड़खानी के आरोप में छत्तिहर पंचायत की सरपंच सहित पांच के विरूद्ध थाने में प्राथमिकी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 05 Sep 2018 05:45 PM (IST)Updated: Wed, 05 Sep 2018 05:45 PM (IST)
छेड़खानी में सरपंच सहित पांच आरोपित
छेड़खानी में सरपंच सहित पांच आरोपित

नवादा। छेड़खानी के आरोप में छत्तिहर पंचायत की सरपंच सहित पांच के विरूद्ध थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। आरोप है कि खानपुर गांव की महिलाएं एक सितम्बर की शाम शौच के लिए नदी किनारे गई थी। पंचायत के सरपंच व उनके समर्थकों ने महिलाओं के साथ छेड़खानी का प्रयास किया। महिलाओं के शोर-शराबा करने पर ग्रामीण दौड़ें। ग्रामीणों के आते देख वे सभी फरार हो गए। ग्रामीणों ने इस संबंध में पंचायत बुलाई। पंचायत के फैसले को नहीं मानने पर मंगलवार की शाम सरपंच अजय ¨सह ,जितेन्द्र ¨सह,शंकर कुमार,कुन्दन ¨सह व कन्हैया कुमार के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई। जानकार बताते हैं कि सरपंच व उनके पिता के साथ बेरहमी पूर्वक मारपीट की गई थी। इस कांड में सुलहनामा के लिए आरोपित पक्ष दवाब बना रहा था। बात नहीं बनने पर संरपंच पर छेड़खानी व एससी-एसटी एक्ट के आरोपों में प्राथमिकी दर्ज करा दिया।

loksabha election banner

------------------------

उच्चकों ने चोरी का किया असफल प्रयास

संसू, हिसुआ : उच्चकों ने मंगलवार की रात्री नरहट रोड स्थित दीप कम्प्यूटर सेंटर में चोरी का प्रयास किया। जानकारी के अनुसार चोरों ने बारिश होने का फायदा उठाते हुए सीढ़ी लगाकर दुकान की छत पर चढ़ गया। शटर व वेंटीलेटर तोड़ने का प्रयास कर रहा था कि पुलिस उस ओर पहुंच गई। पुलिस को आते देख उच्चका भाग खड़ा हुआ। पुलिस ने सीढ़ी सहित अन्य सामान को बरामद कर थाना ले गई।

------------------------

कौआकोल में बिजली के लिए मचा हाहाकार

संसू, कौआकोल : कौआकोल प्रखंड मुख्यालय सहित ग्रामीण इलाकों में बिजली की आपूर्ति पूरी तरह से ठप है। जिससे आम जन जीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त होकर रह गया है। यूं कहें तो पूरे प्रखंड में बिजली के लिए हाहाकार सा मच गया है। खासकर किसानों एवं विद्यार्थियों के सामने काफी कठिनाई उत्पन्न हो रही है। एक ओर जहां बिजली के अभाव में किसानों के समक्ष पटवन की समस्या उत्पन्न हो रही है, तो दूसरी ओर विद्यार्थियों की पढ़ाई लिखाई पर भी प्रतिकूल असर पड़ रहा है। बता दें कि कौआकोल प्रखंड क्षेत्र में बिजली आपूर्ति की स्थिति लगभग इसी प्रकार अक्सर बनी रहती है। कई बार उपभोक्ताओं द्वारा सड़क जाम कर विभाग के प्रति विरोध भी जताया जा चुका है। बावजूद स्थिति में किसी प्रकार का सुधार नहीं हो सका है। जिससे कई विद्युत उपभोक्ता कनेक्शन कटाने का मूड बना चुके हैं। विद्युत उपभोक्ता किसान अनिल ¨सह, उमेश ¨सह, नितीश राज, विनोद ¨सह आदि ने कहा कि यदि बिजली का यही हाल रहा तो कनेक्शन कटवा लेने में ही फायदा है। किसानों सहित विद्युत उपभोक्ताओं ने डीएम का ध्यान कौआकोल में गिरती बिजली व्यवस्था पर आकृृष्ट कराते हुए इसमें शीघ्र ही सुधार लाने का मांग की है।

---------------------

खाद की कालाबाजारी से किसानों में रोष

संसू, कौआकोल। कौआकोल प्रखंड में इन दिनों खाद की कालाबाजारी से किसानों में काफी रोष है। अनावृष्टि के कारण पूर्व से प्रकृति की मार झेल रहे किसानों का अब खाद व्यवसायी आर्थिक शोषण कर रहे हैं। किसानों को यूरिया और डीएपी खाद कालाबाजारी से खरीदना पड़ रहा है। प्रत्येक बोरा पर निर्धारित मूल्य से 100-150 रुपये तक किसानों को नाजायज भुगतान करना पड़ रहा है। जबकि इसके एवज में खाद की खरीद करने पर भुगतान प्राप्ति रसीद भी निर्गत नहीं की जा रही है। किसानों ने जिलाधिकारी से शिविर लगाकर निर्धारित दाम पर खाद की बिक्री करवाने की मांग की है। इस संबंध में प्रखंड कृषि पदाधिकारी संजय कुमार चौधरी ने कहा कि अभी तक उनके पास किसी किसान ने लिखित शिकायत दर्ज नहीं कराई है। शिकायत मिलने पर खाद व्यवसायी के विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.