Move to Jagran APP

किराना दुकान में लगी आग, 12 लाख की संपत्ति जलकर राख

वारिसलीगंज नगर के स्टेशन रोड में श्रीगणेश धर्मशाला के समीप स्थित विनोद इंटरप्राइजेज नामक कि।

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Dec 2018 02:38 AM (IST)Updated: Mon, 17 Dec 2018 02:38 AM (IST)
किराना दुकान में लगी आग, 12 लाख की संपत्ति जलकर राख
किराना दुकान में लगी आग, 12 लाख की संपत्ति जलकर राख

वारिसलीगंज नगर के स्टेशन रोड में श्रीगणेश धर्मशाला के समीप स्थित विनोद इंटरप्राइजेज नामक किराना दुकान में शनिवार की रात अचानक आग लग गई। जिसमें दुकान में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। घटना में करीब 12 लाख रुपये का सामान जलकर पूरी तरह से नष्ट हो गया। अगलगी के समय दुकान में कोई व्यक्ति नहीं था। पास स्थित धर्मशाला में चल रहे शादी समारोह कार्यक्रम में पहुंचे लोगों ने दुकान से आग की लपटें और धुंआ निकलते देख शोर मचाकर लोगों को एकत्रित किया। लोगों की अथक प्रयास बाद भी जब आग की लपटें कमजोर नहीं पड़ी तब स्थानीय थाना और जिला अग्निशमन सेवा को फोन कर सूचना दिया गया। थाना से मीनी अग्नि शमन वाहन 45 मिनट में पहुंच गई। लेकिन उसमें पानी की कमी से अपेक्षित सहायता नहीं मिल सकी। इस बीच करीब दो घंटे बाद नवादा और हिसुआ से अग्निशमन वाहन पहुंची। लेकिन एक में खराबी थी तो दुसरा पानी की कमी झेलते हुए आग पर काबू पाने में विफल साबित हुआ। तब आस-पास के लोग अपने-अपने घरों से पानी लाकर करीब छह घंटे के प्रयास बाद आग बुझाने में सफलता पाई। इस बावत पीड़ित दुकनदार विनोद कुमार ने थाना में दिए आवेदन में घटना में जले सामानों का जो ब्यौरा प्रस्तुत किया है उसके अनुसार दुकान में रात 10:15 बजे के आसपास आग लगी है। बताया गया कि अंदर वाले रूम, ओसारा तथा छत पर स्टोर करके रखा गया डालडा, चीनी, सरसो तेल, मैदा, आटा समेत अन्य सामान पूरी तरह से जलकर राख हो गया है। दुकनदार विनोद द्वारा थाना को दिए गए आवेदन में 10 से 12 लाख रुपये का नुकसान बताया गया है।

loksabha election banner

छत पर रखा सामान से पकड़ी आग

-घटना स्थल का मुआयना से पता चलता है कि सबसे पहले छत पर रहे सामान में आग लगी। क्योंकि छत पर रहा सामान सहित छप्पर तक आग से जल चुका था। दुकनदार के अनुसार हर दिन कोई न कोई व्यक्ति दुकान में सोया करता था। लेकिन पास में शादी समारोह की वजह से उस वक्त कोई सोया नहीं था। नगर उपाध्यक्ष ने किया मुआवजा कि मांग

- वार्ड संख्या 12 के पार्षद सह नगर पंचायत उपाध्यक्ष शंभू प्रसाद ने जिलाधिकारी से पीड़ित दुकानदार को आपदा विभाग से उचित मुआवजा देने की मांग की है। उपाध्यक्ष के अनुसार अगलगी के बाद पीड़ित परिवार पूरी तरह से निर्धन हो चुका है। उक्त परिवार के समक्ष रोजी रोटी की समस्या आन पड़ी है। घटना की सूचना बाद भी स्थानीय प्रशासन पीड़ित का हाल लेने घटना स्थल पर रविवार की देर शाम तक नहीं पहुंची थी। जिससे बाजार के दुकनदारों में रोष देखा गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.