Move to Jagran APP

पकरीबरावां के डोला गांव में गेहूं की फसल में लगी आग

पकरीबरावां प्रखंड के उकौड़ा पंचायत की डोला गांव में सड़क किनारे खेतों में लगी गेहूं की खड़ी फसल में मंगलवार दोपहर को अचानक आग लग गई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 31 Mar 2020 09:29 PM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2020 09:29 PM (IST)
पकरीबरावां के डोला गांव में गेहूं की फसल में लगी आग
पकरीबरावां के डोला गांव में गेहूं की फसल में लगी आग

पकरीबरावां प्रखंड के उकौड़ा पंचायत की डोला गांव में सड़क किनारे खेतों में लगी गेहूं की खड़ी फसल में मंगलवार दोपहर को अचानक आग लग गई। फायर ब्रिगेड की दो गाडि़यों ने दो घंटे में आग पर काबू पाया। आग लगने से कई एकड़ में लगी फसल जल गई। जिससे लाखों रुपये का नुकसान हुआ है। आग लगने की सूचना मिलते ही पकरीबरावां बीडीओ डॉ. अखिलेश कुमार व थानाध्यक्ष सरफराज इमाम दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य में लग गए। तेज हवा के कारण आग तेजी से फैलती गई। कड़ी मेहनत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

loksabha election banner

घटना में किसान अनुग्रह सिंह का 2 बीघा, धर्मेंद्र रविदास का एक बीघा, राजो रविदास एक बीघा, सुरेन्द्र सिंह एक बीघा, कमलेश सिंह तीन बीघा , टनटन सिंह 10 कट्ठा एवं दिनेश सिंह लगभग एक बीघा फसल जल गया। अंचल अधिकारी सुक्रांत राहुल ने बताया कि क्षति का आकलन करने का निर्देश राजस्व कर्मचारी को दिया गया है।

----------------------

इनसेट

अगलगी में घर जला, विधवा हुई आश्रयविहीन

संसू, कौआकोल : कौआकोल थाना क्षेत्र के नेढि़ला गांव में मंगलवार को दुलारी देवी पति स्व. शनिचर राय के खपरैल मकान में अचानक आग लग जाने से हजारों मूल्य की संपत्ति जल गई। बताया जाता है कि मंगलवार को बच्चे वहां खेल रहे थे। अज्ञानतावश घर के पास रहे खरपतवार में बच्चों ने आग लगा दी। आग धीरे धीरे दुलारी देवी की खपरैल मकान को अपनी चपेट में ले लिया। घर के पास पानी का कोई साधन नहीं रहने के कारण ग्रामीण आग पर काबू नहीं पा सके। जिसके कारण देखते ही देखते घर में रखा सभी समान के साथ पूरा घर राख हो गया। जिससे विधवा आश्रय विहीन हो गई। खाने-पीने के लिए भी कुछ नहीं बचा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.