Move to Jagran APP

फोरलेन में अधिग्रहित जमीन का गजट नहीं, किसान परेशान

राजगीर-बोधगया राजमार्ग 62 को फोरलेन बनाने के लिए प्रखंड के बगोदर गांव निवासी अरविद कुमार की जमीन का अधिग्रहन किया गया है। उनके जमीन खाता संख्या 1726 प्लॉट संख्या 3933 का रकवा ढाई डिसमिल न तो गजट में प्रकाशित हुआ और ना ही मिसिग प्लॉट में हीं उक्त जमीन को दर्शाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 Apr 2019 11:04 PM (IST)Updated: Sun, 21 Apr 2019 11:04 PM (IST)
फोरलेन में अधिग्रहित जमीन का  गजट नहीं, किसान परेशान
फोरलेन में अधिग्रहित जमीन का गजट नहीं, किसान परेशान

राजगीर-बोधगया राजमार्ग 62 को फोरलेन बनाने के लिए प्रखंड के बगोदर गांव निवासी अरविद कुमार की जमीन का अधिग्रहन किया गया है। उनके जमीन खाता संख्या 1726 प्लॉट संख्या 3933 का रकवा ढाई डिसमिल न तो गजट में प्रकाशित हुआ और ना ही मिसिग प्लॉट में हीं उक्त जमीन को दर्शाया जा रहा है। फोरलेन के लिए अधिग्रहित उक्त जमीन का गजट एवं मिसिग प्लॉट में भी प्रकाशित नहीं होने से वे मायूस अरविन्द ने उक्त जमीन की बांस लगा घेराबंदी कर दिया। कृषक अरविद ने बताया कि जबतक जमीन का मुआवजा सरकार व प्रशासन द्वारा नहीं दिया जाता है तब तक किसी भी कीमत पर सड़क निर्माण कार्य इस स्थल पर नहीं होने दूंगा। जबकि उक्त प्लॉट का भू लगान रसीद पिछले साल के जून महीने तक जमा है। इस संदर्भ में कृषक ने अंचलाधिकारी सहित संबंधित अधिकारियों का दरवाजा कई बार खटखटाया लेकिन उसे हर बार आश्वासन के सिवा कुछ भी हाथ नहीं लगा। मजबूरन कृषक ने उक्त जमीन पर रविवार को घेराबंदी कर दिया। इस संदर्भ में अंचलाधिकारी नितेश कुमार से जब पूछा गया तो उन्होंने बताया कि उक्त मिसिग जमीन का पता चला है। प्रशासनिक स्तर पर इसमें सुधार किया जाएगा। लेकिन सुधार के लिए किसान को भू अर्जन पदाधिकारी नवादा के कार्यालय में आवेदन देना पड़ेगा।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.