मानव श्रृंखला की सफलता के लिए शुक्रवार को प्रखंड के सभी मुखिया, ग्राम कचहरी सरपंच, ग्राम कचहरी सचिव एवं सभी पैक्स अध्यक्ष के साथ प्रखंड के प्रभारी सह डीएसओ अर्चना भारती ने बैठक की। सभी को रूट चाट के हिसाब से श्रृंखला निर्माण करने को कहा। पंचायत स्तर पर ग्रामीणों की मीटिग कर श्रृंखला को सफल बनाने के लिए प्रेरित करने का निर्देश दिया। मौके पर वरीय उप समाहर्ता सह अपर प्रखंड विकास पदाधिकारी राजीव रंजन, बीडीओ राजमिति पासवान, मुखिया शंकर रजक, प्रेमन गुप्ता, मो हामिद अंसारी, अमृत राजवंशी, पैक्स अध्यक्ष संजय कुमार, कमलेश कुमार, सत्येन्द्र सिंह, अमित कुमार, उपमुखिया पंकज कुमार आदि मौजूद थे। दूसरी ओर सभी जनवितरण प्रणाली दुकानदारों के साथ भी बैठक कर डीएसओ ने मानव श्रृंखला को सफल बनाने को कहा। इधर, आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका के साथ बीडीओ राजमिति पासवान ने बैठक कर मानव श्रृंखला की सफलता पर चर्चा की। बैठक के बाद श्रृंखला निर्माण का पूर्वाभ्यास किया गया। बीडीओ ने बताया कि 23 किलामीटर मानव श्रृंखला के लिए प्रखंड को चार जोन में बांटा गया है। सभी जोन में चिकित्सकों की अलग-अलग टीम की प्रतिनियुक्ति की गई है। प्रत्येक एक किलोमीटर पर एक एएनएम और एक आशा को लगाया गया है। वहीं, सीओ महेश प्रसाद सिंह ने जोन के तिलैया पुल से हीरो होंडा शोरूम हिसुआ जोन के लिए छोटी पाली गांव में शुक्रवार को सभी प्रधानाध्यापक, जीविका दीदी, आंगनबाड़ी सेविका सहायिका, पैक्स अध्यक्ष एवं वार्ड सदस्य के साथ बैठक कर श्रृंखला की सफलता के लिए रणनीति बनाई।

------ श्रृंखला के निर्माण के लिए किया जागरूक

संसू,नारदीगंज : नारदीगंज स्थित स्वरोजगार भवन में मानव श्रृंखला निर्माण को लेकर सभी उप सेक्टर पदाधिकारियों के साथ बैठक की गई। इसके अलावा प्रखंड कार्यालय में निजी विद्यालय व कोंचिग सेटर के संचालकों के साथ बैठक कर बीडीओ राजीव रंजन ने आवश्यक निर्देश दिए। इसके पूर्व अधिकारियों ने प्रखंड के विभिन्न पंचायतों का दौरा कर लोगों को मानव श्रृंखला में भाग लेने के लिए जागरूक किया। बीडीओ ने हंडिया,पेश,इचुआकरणा,मसौढा़ समेत अन्य पंचायतों में जन जागरूकता अभियान चलाकर कार्यक्रम में आने की अपील लोगों से की। मौके पर सीओ कुमार विमल प्रकाश,जेएसएस दिनेश कुमार,प्रखंड राज पंचायती पदाधिकारी उमेंश कुमार, मास्टर टेनर अनिलेश कुमार समेत अन्य लोग मौजूद थे।

दूसरी ओर जीविका कार्यालय में बीपीएम देवेंद्र कुमार मिश्र ने जीविका दीदियों व कर्मियों के साथ बैठक की। इस मौके पर डीपीएम पंचम कुमार दांगी, कार्यालय सहायक शशि भूषण कुमार, हेल्थ मैनेजर दीपक कुमार, सीसी शिखा कुमारी, कुसुम कुमारी, रेशमा कुमारीं आदि मौजूद थी। सभी को श्रृंखला निर्माण में दमदार भागीदारी निभाने का निर्देश दिया गया। मौके पर सीईडब्लू रूंजय कुमार, जीविका दीदी रेणू कुमारी, सुलेखा कुमारी, बबीता कुमारी, रीना कुमारी, विजय कुमार कुशवाहा, अरविद कुमार आदि मौजूद थीं।

-----------------------

कैंडडल मार्च आयोजित

संसू, कौआकोल : राज्यव्यापी मानव श्रृंखला को लेकर कौआकोल प्रखंड में प्रशासनिक तैयारियां लगभग पूरी ही चुकी है। इसी कड़ी में शुक्रवार की शाम कस्तूरबा विद्यालय की छात्राओं ने कैंडल मार्च निकालकर लोगों को जागरूक की। वार्डन साधना सिंह एवं लेखापाल अजित कुमार सुमन ने बताया कि मानव श्रृंखला के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए कैंडल मार्च निकाला गया। जो विद्यालय से कौआकोल बाजार होते हुए प्रखंड कार्यालय तक जाकर समाप्त हुआ। उन्होंने बताया कि मानव श्रृंखला निर्माण तिथि की पूर्व संध्या पर शनिवार को मशाल जुलूस निकाला जाएगा।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस