Move to Jagran APP

अनिश्चितका लीन हड़ताल पर गए सफाईकर्मी

चार महीने से वेतन भुगतान नहीं होने से नाराज सफाईकर्मी मंगलवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए। सफाई कर्मियों ने नगर पंचायत कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन भी किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Jul 2019 11:56 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2019 11:56 PM (IST)
अनिश्चितका लीन हड़ताल पर गए सफाईकर्मी
अनिश्चितका लीन हड़ताल पर गए सफाईकर्मी

चार महीने से वेतन भुगतान नहीं होने से नाराज सफाईकर्मी मंगलवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए। सफाई कर्मियों ने नगर पंचायत कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन भी किया। सफाई जमादार विनोद कुमार ने बताया कि पिछले चार महीने से वेतन का भुगतान नहीं हो रहा है। लिहाजा काफी परेशानी हो रही है। परिवार के समक्ष भूखमरी की नौबत आ गई है। वेतन नहीं मिलने के चलते घरेलू कार्यों का निष्पादन नहीं हो रहा है। वेतन के अलावा आमदनी का कोई और जरिया नहीं है। पूरे परिवार का खर्च वेतन पर ही चलता है। दुकानदार भी उधार में सामान देने में आनाकानी कर रहे हैं। जिससे विकट समस्या उत्पन्न हो गई है। नगर पंचायत में काम करने वाले सभी 72 सफाई कर्मियों के परेशान हैं। सफाईकर्मियों ने कहा कि अधिकारियों की लापरवाही के चलते वेतन नहीं मिल रहा है। प्रदर्शनकारी सफाईकर्मियों ने कहा कि वेतन मिलने तक हड़ताल जारी रहेगा। इधर, सफाई कर्मियों की हड़ताल के बाद बाजार में गंदगी पसर गई है। जगह-जगह कूड़े का ढेर लग गया है। जिससे दुर्गंध निकल रहा है। राहगीरों का सड़क प चलना मुश्किल हो रहा है। इधर, कार्यपालक पदाधिकारी डॉ. मनीष कुमार ने कहा कि अब वेतन सीधे खाते में भेजा जाना है। व्यवस्था में बदलाव के चलते वेतन भुगतान में विलंब हो रहा है। उन्होंने कहा कि सफाई कर्मियों कि स्थिति को देखते हुए नगर पंचायत के आन्तरिक संसाधन से एक माह का भुगतान करने का आश्वासन दिया गया, लेकिन सफाई कर्मी तीन माह से कम वेतन भुगतान पर समझौता करने को तैयार नहीं हैं।

prime article banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.