Move to Jagran APP

कोरोना संक्रमण की रोकथाम को जिला प्रशासन कटिबद्ध

नवादा कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर रविवार को जिलाधिकारी यशपाल मीणा ने क्षेत्र भ्रमण के दौरान पीएचसी व अन्य वैक्सीनेशन केंद्रों का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 11 Apr 2021 11:19 PM (IST)Updated: Sun, 11 Apr 2021 11:19 PM (IST)
कोरोना संक्रमण की रोकथाम को जिला प्रशासन कटिबद्ध
कोरोना संक्रमण की रोकथाम को जिला प्रशासन कटिबद्ध

नवादा : कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर रविवार को जिलाधिकारी यशपाल मीणा ने क्षेत्र भ्रमण के दौरान पीएचसी व अन्य वैक्सीनेशन केंद्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने टीकाकरण की स्थिति का जायजा लिया। तत्पश्चात अधिकारियों के साथ बैठक कर कोविड टीकाकरण की समीक्षा की। इस दौरान टीकाकरण के लिए गठिन टीम प्रतिदिन के लिए कार्य योजना तैयार करने तथा प्रभावी मॉनिटरिग कर कार्य में तेजी लाने का निर्देश अधिकारियों को दिया।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से कटिबद्ध है। उन्होंने बीडीओ डॉ. मृत्युंजय कुमार को प्रतिदिन टीकाकरण की प्रगति का अनुश्रवण करने का निर्देश दिया। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए अधिकारियों, स्वास्थ्य कर्मियों एवं अन्य लोगों को जागरूक एवं सावधान रहने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से डरने एवं घबराने की जरूरत नहीं बल्कि सतर्क रहने की आवश्यकता है। घर से निकलते समय अवश्य मास्क का प्रयोग करें और शारीरिक दूरी बनाएं रखें तथा समय समय पर साबुन से हाथ धोते रहे और सैनिटाइज अवश्य करें। उन्होंने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए स्वास्थ्य गाइडलाइन का अनुपालन करने का सख्त निर्देश दिया। उनके साथ रजौली अनुमंडल पदाधिकारी, चंद्रशेखर आजाद, बीडीओ डॉ. मृत्युंजय कुमार, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. बद्री प्रसाद, स्वास्थ्य प्रबंधक अनील कुमार, बीसीएम अरविद कुमार आदि लोग उपस्थित थे।

सीएस ने किया औचक निरीक्षण तो गायब मिले प्रभारी व चिकित्सक : कोरोना जांच व टीकाकरण को लेकर रविवार को सिविल सर्जन डॉ अखिलेश कुमार मोहन गोविदपुर पहुंचे। उन्होंने सीएचसी समेत विभिन्न पंचायतों के सेंटर के कैंपों का औचक निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान व्यवस्था पर सीएस ने असंतोष व्यक्त किया। गोविदपुर समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे सीएस ने बताया कि हॉस्पिटल में कई चिकित्सक व कर्मी अनुपस्थित पाए गए। वही सीएस ने अस्पताल मैनेजर अरविद कुमार से प्रभारी डॉ बीएल चौधरी की खोज खबर ली गई तो उपस्थित नहीं मिले। उनके मोबाइल नंबर पर सीएस ने जानकारी लेने के लिए फोन लगाया तो प्रभारी का मोबाइल डेनटल चिकित्सक डॉ मनीष कुमार के पास था, जो नवादा में अपना निजी क्लीनिक में थे। जिसपर सीएस डॉ अखिलेश कुमार मोहन ने डॉ मनीष कुमार को फटकार लगाई। सीएस ने फिर बीएल चौधरी के निजी नंबर पर फोन लगाया तो बात नहीं हुई। सीएस ने मौजूद कर्मी को कोरोना जांच और टीका करण में तेजी लाने का सख्त निर्देश दिया। सीएस ने पूछे जाने पर बताया कि गोविदपुर सीएचसी की व्यवस्था संतोषजनक नहीं कही जा सकती। जिसका रिपोर्ट किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.