Move to Jagran APP

डांस प्रतियोगिता में कलाकारों का जलवा, गौरव बने चैंपियन

हिसुआ नगर स्थित अंदर बाजार काली स्थान में आदर्श नाट्य परिषद काली पूजा समिति द्वारा आयोजित डांस प्रतियोगिता में मगध के कोने-कोने से आए डांस कलाकारों ने अपने नृत्य से लोगों को मंत्रमुग्ध किया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 09 Oct 2019 11:12 PM (IST)Updated: Thu, 10 Oct 2019 06:28 AM (IST)
डांस प्रतियोगिता में कलाकारों  का जलवा, गौरव बने चैंपियन
डांस प्रतियोगिता में कलाकारों का जलवा, गौरव बने चैंपियन

हिसुआ नगर स्थित अंदर बाजार काली स्थान में आदर्श नाट्य परिषद काली पूजा समिति द्वारा आयोजित डांस प्रतियोगिता में मगध के कोने-कोने से आए डांस कलाकारों ने अपने नृत्य से लोगों को मंत्रमुग्ध किया। इस दौरान लड़के एवं लड़कियों ने कत्थक डांस, हिप-हॉप डांस, ब्रेक डांस, क्लासिकल डांस, ग्रुप डांस, युगल डांस तथा विभिन्न राज्यों के नृत्य कर अपने प्रतिभा को प्रदर्शित किया। डांस मुकाबले में एक से बढ़कर एक कलाकारों ने हिस्सा लिया। रात्रि 11 बजे से शुरू हुए इस डांस प्रतियोगिता में डांस कलाकारों के बीच की कांटे की टक्कर सुबह 4 बजे तक चली। जिसमें बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले गया जिले के गेवल बिगहा निवासी गौरव कुमार को प्रथम, हिसुआ नौआबागी निवासी अनुरोध सुशांत को द्वितीय एवं नवादा भदौनी के इममोर्टल डांस स्कॉड की टीम डायरेक्टर प्रेम कुमार पासवान को तृतीय पुरस्कार से नवाजा गया। सफल प्रतिभागियों में प्रथम को 5 हजार रुपये नकद, जूते, टोपी एवं विजेता कप दिया गया। वहीं दूसरे स्थान पर रहे कलाकार को 3 हजार रुपये नकद, टोपी, जूते एवं उपविजेता कप तथा तीसरे स्थान पर रहे कलाकार को 2 हजार रुपये नकद टोपी एवं जूते के अलावे सभी कलाकारों को दर्शकों की तरफ से भी कई उपहार दिए गए। डांस प्रतियोगिता में काफी भीड़ देखने को मिली। प्रतियोगिता के आयोजक संजय कुमार वर्मा, गौरी शंकर बड़गबे, टोनी कुमार द्वारा कलाकारों को पुरस्कृत किया गया। मंच का संचालन पप्पू कुमार ने किया। मौके पर आदर्श नाट्य कला परिषद के प्रवीण कुमार पंकज, युगल किशोर राम, दिनेश प्रसाद, अरविद गांधी, रिशु कुमार, पिटू कुमार, विकास कुमार, प्रदीप कुमार, छोटू कुमार, डॉ. अमरनाथ राव आदि ने आयोजन को सफल बनाने में अपना योगदान दिया।

loksabha election banner

----------------------

पुलिस प्रशासन ने लगाया पेयजल शिविर

संसू, कौआकोल : दशहरा मेला में आने वाले लोगों को सुरक्षा मुहैय्या कराने के साथ ही कौआकोल पुलिस-प्रशासन द्वारा थाना के सामने निशुल्क पेयजल शिविर लगाया गया था। जहां लोगों को पीने के लिए शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराया जा रहा था। थानाध्यक्ष मनोज कुमार के नेतृत्व में पुलिसकर्मियों ने मंगलवार को मेला में आने वाले श्रद्धालुओं को पानी पिलाया। पुलिस के इस समाजिक पहल की सबो ने खूब प्रशंसा की। वहीं दूसरी ओर दुर्गा मंडप परिसर में मेला को लेकर इंडियन गैस एजेंसी गुलनी के संचालक भूषण प्रसाद के द्वारा पेयजल एवं शरबत की व्यवस्था की गई थी।

-------------------------

लंगर का आयोजन

संसू,अकबरपुर : अकबरपुर बीच बाजार में स्थापित मां सदरी दुर्गा के 100 वीं वर्षगांठ धूमधाम से मनाई गई। इस अवसर पर मां की प्रतिमा को आकर्षक ढ़ंग से सजाया गया था। अकबरपुर ढ़लाव से लेकर संगत तक लाइटिग की व्यवस्था की गई थी। समिति के सदस्यों द्वारा सामूहिक लंगर का आयोजन किया गया। लंगर का उद्घाटन पंचायत की मुखिया विन्नी कुमारी, बीडीओ मो. नौशाद आलम सिद्दीकी, थानाध्यक्ष मुन्ना कुमार वर्मा ने संयुक्त रूप से किया। वहीं दूसरे दिन एडीएम ओमप्रकाश कुमार भी लंगर पहुंचकर प्रसाद ग्रहण किया। उद्धघाटन के बाद पदाधिकारियों ने श्रद्धालुओं को अपने हाथों से पुरी, सब्जी और बुंदिया खिलाया। लंगर में हजारों की संख्या में पहुंचे श्रद्धालुओं को भोजन कराया गया। समिति के अध्यक्ष नरेश कुमार उर्फ कारु माली ने बताया कि नवमीं और दशमी को लंगर में हजारों लोगों को भोजन कराया गया। इस कार्य में महेश प्रसाद, सुनील कुमार वर्मा, सुधीर कुमार, प्रिस प्रताप, प्रवीण कुमार, रोहित कुमार, मनोज कुमार ने अपना भरपूर सहयोग दिया।

-----------------------

जागरण में झूम उठे श्रद्धालु

संसू, पकरीबरावां : सोमवार की देर शाम को मुख्य बाजार में दुर्गा पूजा समिति के सौजन्य से भव्य जागरण का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी मुकेश कुमार साहा एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी डॉ. अखिलेश कुमार ने संयुक्त रूप से किया। इस दौरान पटना से आए जागरण ग्रुप के सदस्यों ने मैया के जगराते पर श्रद्धालुओं को खूब झुमाया। पूरी रात जय माता दी के नारों से माहौल गुंजायमान होता रहा। इस अवसर पर डॉ चंदन कुमार, प्रदीप कुमार, राजेंद्र प्रसाद, अजीत कुमार, राजेश कुमार सहित कई अन्य मौजूद थे।

--------------------

इस्लामिया वेलफेयर कमेटी के कार्यों की सराहना

संसू, रोह : प्रखंड मुख्यालय बाजार में बुधवार को दुर्गा प्रतिमा का विसर्जन किया गया। इस दौरान मेले में आए लोगों के लिए इस्लामिया वेलफेयर कमिटी के तत्वावधान में रोह बस स्टैंड स्थित प्रेम वस्त्रालय के पास नि:शुल्क पेयजल शिविर का आयोजन किया गया था। मुस्लिम संप्रदाय के लोगों के इस कार्यक्रम की यहां खूब प्रशंसा हो रही है। आयोजन समिति के आरजू खान का कहना है कि समाज के सभी वर्ग के लोगों के साथ भाईचारा कायम रखना हर कमेटी का दायित्व होता है। किसी का धर्म का उद्देश्य आपसी विद्वेष फैलाना नहीं होता। मौके पर कमेटी के अख्तर आलम, राजा, मौलाना फैजुरह्मान, टिकू खान आदि उपस्थित थे। इसके अलावा जरासंध पूजा समिति रोह, दवा विक्रेता संघ रोह, चंद्रवंशी समाज के द्वारा भी मेले में आए लोगों को पेयजल उपलब्ध कराया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.