समझो-समझाओ-राष्ट्र बचाओ यात्रा को लेकर सोमवार को नवादा पहुंचे उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि विदेशियों को लाकर हम अपने नौजवानों की हकमारी कराएं, यह रालोसपा बर्दाश्त नहीं करेगी। इसके लिए आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने दो टूक कहा कि मोदी सरकार का नया नागरिकता कानून देश के हित में नहीं है।

उन्होंने अपने पार्टी के नेताओं के साथ कलेक्ट्रेट के समीप नुक्कड़ सभा की। उन्होंने कहा कि यह देश की संपूर्ण आबादी को लेकर एक रजिस्टर बनाने जैसा है। इसके लिए लोगों से जरूरी कागजात मांगे जाएंगे। जिनके पास जरूरी कागजात नहीं होगी उनके लिए मुश्किल हो सकता है।

--------

गरीब-गुरबा कहां से लाएंगे जरूरी कागजात

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि देश के लाखों गरीब, मजदूर, अतिपिछड़ा आदिवासी सरकारी जमीन पर रह रहे हैं। वह जमीन का कागजात कहां से ला पाएंगे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर श्री कुशवाहा ने कहा कि इनके सहयोग से ही सीएए कानून पास हुआ। और बिहार में वह एनआरसी लागू नहीं होने देने की बात करते हैं। उनकी दोहरी नीति को राज्य की जनता समझ चुकी है। इससे पहले उपेंद्र कुशवाहा ने आंबेडकर पार्क स्थित डॉ. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस कार्यक्रम में राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष राजेश यादव, अभियान समिति के प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र नाथ, बिहार प्रदेश अध्यक्ष भूदेव चौधरी, प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष मो. कामरान, प्रदेश उपाध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद, जिलाध्यक्ष उमाशंकर कुशवाहा, बेबी कुशवाहा, अजीत मेहता, राजेश कुमार समेत अन्य उपस्थित थे।

-----------

पैकेजिग

विदेशियों को बसाने की बजाय युवाओं को रोजगार दिलाए केंद्र सरकार

संसू, हिसुआ : रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने हिसुआ नगर के विश्व शांति चौक पर नुक्कड़ सभा की। सीएए व एनआरसी को लेकर केंद्र सरकार को जनविरोधी बताया। कहा कि इससे देश की गरीब जनता को सीधा नुकसान होगा। उन्होंने कहा कि सरकार को विदेशी नागरिकों को देश में बसाने की चिता है। लेकिन बेरोजगार युवाओं को नौकरी देने की चिता नहीं है। मौके पर रालोसपा के राष्ट्रीय युवा मोर्चा अध्यक्ष मो. कामरान, प्रदेश अध्यक्ष भूदेव चौधरी, जितेन्द्र कुमार, उमाशंकर कुशवाहा, प्रमीला कुमारी, धीरेन्द्र कुमार, प्रेम रंजन, मनोज कुमार, मनोज कुशवाहा, चंदन कुमार सहित अन्य उपस्थित थे। संचालन मुसाफिर कुशवाहा ने किया।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस