Move to Jagran APP

पंचायत चुनाव : गोविदपुर में उम्मीदवारों के बीच चुनाव चिन्ह आवंटित, प्रचार-प्रसार में आई तेजी

गोविदपुर। बुधवार को सुबह से ही चुनाव चिन्ह के लिए प्रत्याशियों और समर्थकों का आना प्रखंड में शुरू हो गया था। उन्हें चुनाव चिहन का आवंटन किया जाना था इसलिए भीड़ जुटी थी। चिहन मिलने के बाद प्रत्याशी मैदान में उतर गए हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 15 Sep 2021 11:37 PM (IST)Updated: Wed, 15 Sep 2021 11:37 PM (IST)
पंचायत चुनाव : गोविदपुर में उम्मीदवारों के बीच चुनाव चिन्ह आवंटित, प्रचार-प्रसार में आई तेजी
पंचायत चुनाव : गोविदपुर में उम्मीदवारों के बीच चुनाव चिन्ह आवंटित, प्रचार-प्रसार में आई तेजी

गोविदपुर। बुधवार को सुबह से ही चुनाव चिन्ह के लिए प्रत्याशियों और समर्थकों का आना प्रखंड कार्यालय में शुरू हो गया था। रिमझिम बारिश के बीच प्रत्याशी पहुंच रहे थे और अपना चुनाव चिन्ह लेकर वापस लौट रहे थे। पिछले दो दिनों से चुनाव चिन्ह के लिये प्रत्याशी इंत•ार कर रहे थे।

prime article banner

बताते चलें कि प्रखंड में जिला परिषद का 1 सीट के लिए 11 और पंचायत के छोटे बड़े 272 सीट के लिये 914 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। प्रखंड निर्वाचन अधिकारी सह बीडीओ नीरज कुमार राय ने बुधवार को सुबह ही चुनाव चिन्ह का आवंटन कर दिया। उसके बाद सभी प्रत्याशी अपने अपने चुनाव चिन्ह लेकर पूरे जोश खारोश के साथ प्रचार प्रसार में जुट गए और मतदाता को लुभाने में लग गए। बीडीओ ने बताया कि सभी प्रत्यशियो को चुनाव चिन्ह दे दिया गया। सबसे ज्यादा चुनाव चिन्ह 13 मुखिया पद के लिए दिया गया जो विशनपुर पंचायत में है। चुनाव चिन्ह आवंटन के साथ ही प्रखंड के सभी 9 पंचायतों में चुनावी सरगर्मी बढ़ गई है। गली, चौराहा, चौक, पान की दुकान, चाय की दुकान पर हर जगह चुनाव की चर्चाएं छिड़ी रहती है। उम्मीदवार भी पूरे जोश और खारोश के साथ प्रचार और प्रसार करने में जुटे हुए हैं।

मतदान केंद्र पर फर्नीचर की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश

मेसकौर (नवादा)। बुधवार को प्रखंड सभागार भवन में आगामी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारी दुनिया लाल यादव की अध्यक्षता में प्रखंड क्षेत्र के सभी विद्यालय के प्रधानाध्यापक एवं प्रभारियों के साथ मतदान केंद्र पर फर्नीचर की उपलब्धता को लेकर बैठक की गई। जिसमें प्रखंड विकास पदाधिकारी दुनिया लाल यादव ने बताया कि विद्यालय के निकट आंगनबाड़ी केंद्र या सामुदायिक भवन जहां मतदान केंद्र बनाया गया हो वहां फर्नीचर की व्यवस्था करना नजदीकी विद्यालय के प्रधानाध्यापकों की जिम्मेवारी है। इसे आवश्यक समझे एवं ससमय उपलब्ध करवाने का हर संभव प्रयास करें। ताकि मतदान केंद्रों पर फर्नीचर को लेकर किसी तरह की व्यवधान नहीं पहुंचे। एवं ससमय मतदान प्रारंभ हो सके। बतादें कि मेसकौर प्रखंड क्षेत्र में छठे चरण यानि 3 नवंबर को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के कुल 6 पदों जिसमें जिला परिषद,मुखिया, पंचायत समिति, सरपंच, पंच एवं वार्ड सदस्य के लिए मतदान होना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.