Move to Jagran APP

मोबाइल बजाकर गली से गुजर रहे अनुसूचित परिवार के युवकों की बेरहमी पूर्वक पिटाई

नवादा। प्रखंड क्षेत्र के डुमरवां गांव में रविवार को अनुसूचित परिवार के दो युवकों को गांव क

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 Oct 2018 11:20 PM (IST)Updated: Sun, 21 Oct 2018 11:35 PM (IST)
मोबाइल बजाकर गली से गुजर रहे अनुसूचित परिवार के युवकों की बेरहमी पूर्वक पिटाई
मोबाइल बजाकर गली से गुजर रहे अनुसूचित परिवार के युवकों की बेरहमी पूर्वक पिटाई

नवादा। प्रखंड क्षेत्र के डुमरवां गांव में रविवार को अनुसूचित परिवार के दो युवकों को गांव के दबंग परिवारों ने लाठी- डंडे से जमकर पीट दिया। युवकों की गलती ये थी कि दबंगों की गली से गुजरने के दौरान अपने मोबाइल में गाना बजा रहा था।

loksabha election banner

बताया जाता है कि दोनों युवक मोबाइल पर गाना बजाते हुए जब गली से गुजर रहे थे तब उस टोले की एक लड़की को यह सब नागवार गुजरा। उसने शिकायत परिजनों से की। उसके बाद उग्र हुए लोगें ने कारू मांझी के पुत्र गुड्डू मांझी एवं सोमारी मांझी के पुत्र रंजीत मांझी की लाठी-डंडे से जमकर धुनाई कर दी। जिससे दोनों बुरी तरह जख्मी हो गए। जख्मी हालात में दोनों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पकरीबरावां लाया गया। जहां गुड्डू की हालत दयनीय देख चिकित्सक ने उसे तुरंत नवादा रेफर कर दिया। जबकि रंजीत का इलाज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में किया जा रहा है। मामले को लेकर गुड्डू मांझी के पिता ने गांव के कलपू यादव के पुत्र रंजीत यादव,महावीर यादव के पुत्र मनोज यादव,कुलदीप यादव के पुत्र नितीश यादव,ब्रह्मदेव यादव के पुत्र किशुन यादव,किशुन यादव के पुत्र डोमा यादव, सतवारी यादव के पुत्र नवल यादव को को आरोपित बनाते हुए थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया की मामले की जांच की जा रही है। इधर, दूसरे पक्ष का कहना था कि मोबाइल पर गाना बजाकर गली से गुजरने के दौरान दोनों युवक लड़कियों पर फब्तियां कस रहा था। मना किया तो उलझ गया। इसी में मारपीट हो गई।

----------------------------------

माले की टीम ने किया गांव का दौरा

पकरीबरावां : घटना को गंभीरता से लेते हुए भाकपा माले की सात सदस्यीय टीम अखिल भारतीय खेल मजदूर के प्रखंड प्रभारी विजय मांझी के नेतृत्व में गांव पहुंची। पीड़ित परिजनों से पूरा व्योरा लेने के बाद पुलिस कप्तान हरिप्रसाद एस को मोबाइल पर घटना की पूरी जानकारी दी और उनसे न्याय की गुहार लगाई। भाकपा माले के सदस्यों ने बताया कि यदि पीड़ित परिवार को न्याय नहीं मिला तो प्रखंड कार्यालय पर धरना प्रदर्शन एवं जरूरत पड़ी तो चक्का जाम भी किया जाएगा। पीड़ित परिवार में घटना को लेकर आक्रोश तो है ही दहशत में भी हैं। परिवार के अलावा गांव के लोग कुछ भी बोलने को तैयार नहीं थे। जांच टीम ने स्थानीय प्रशासन से पीड़ित परिवार को सुरक्षा उपलब्ध कराने की मांग की है।

--------------------

¨जदगी और मौत से जूझ रहे गुड्डू के पिता का रो-रोकर है बुरा हाल

पकरीबरावां : पिटाई में गंभीर रूप से घायल गुड्डू मांझी के पिता कारू मांझी का रो-रो कर बुरा हाल हो गया है। उनकी आंखें अपने बेटे की याद में तड़प रही है। वह अपने घर के बाहर बैठकर रो रो कर बता रहे थे कि उनके बेटे का एकमात्र कुसूर यही था कि वह गली से मोबाइल में गाना बजाते जा रहा था। किशुन यादव घर आकर बेटे को समझा देने को कह कर गए थे। मैंने उन्हें बेटे को नासमझ बता दोबारा ऐसा नहीं करने का भरोसा दिलया था। उनके जाने के बाद बेटे के घर आने का इंतजार ही कर रहे थे कि अचानक गांव में हल्ला हुआ की उनके बेटे के साथ मारपीट की गई है। वह बेहोश पड़ा है। जब घटनास्थल पर पहुंचा तो पुत्र अचेत अवस्था में मिला। जिसे इलाज के लिए स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। कारू मांझी रोते-रोते यह भी कह रहे हैं कि उन्हें यह भी भय है कि कहीं उनके परिवार के लोगों पर फिर से हमला मारपीट न हो जाए। वे अकेले अपने घर घर की रखवाली कर रहे हैं। अन्य परिवार बेटे का इलाज कराने साथ गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.