नवादा [जेएनएन]। बिहार के नवादा जिले जिले के हिसुआ से बीजेपी विधायक अनिल ङ्क्षसह का एक ऑडियो वायरल होने के बाद विरोधियों ने शुक्रवार को हंगामा पसार दिया। ऑडियो एक महिला से मोबाइल पर आपत्तिजनक बातचीत का है, जिसे विधायक से जोड़ा जा रहा है।

सुबह में ऑडियो वायरल हुआ। उसके कुछ घंटे बाद मेसकौर प्रखंड के बारत पंचायत की मुखिया कन्हैया कुमार बदाल हिसुआ के विश्व शांति चौक पर पहुंचकर विधायक के इस्तीफे की मांग करने लगे। इस दौरान मुखिया को विधायक समर्थकों ने पीट दिया। उसके बाद मुखिया समर्थकों ने हिसुआ चौक को जाम कर दिया।

सूचना के बाद पहुंची स्थानीय पुलिस ने जाम हटवाने का प्रयास किया। इस बीच एसडीपीओ सदर विजय कुमार झा पहुंचे और मुखिया को समझाबुझा कर जाम हटावाया। मुखिया ने कहा कि विधायक प्रतिनिधि लक्ष्मीकांत सिंह व उनके साथ रहे लोगों ने मारपीट किया गया। इस बाबत मुखिया द्वारा विधायक प्रतिनिधि व उनके समर्थकों के विरुद्ध मारपीट का मुकदमा दर्ज कराया है।

एसडीपीओ ने कहा कि पूरे मामले की जांच होगी। दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी। जाम हटने के बाद मुखिया इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती हुए। सड़क जाम करने के मामले में मुखिया कन्हैया कुमार बादल व उनके समर्थकों पर भी प्राथमिकी दर्ज की गई है।

ऑडियो क्लिप की जांच हो : नीतू

इस मामले में पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष नीतू देवी ने प्रदर्शन कर रहे मुखिया कन्हैया के समर्थन में आगे आई। उन्होंने कहा कि ऑडियो क्लिप की जांच होनी चाहिए। इसमें एक महिला की नीजता का हनन हुआ है। मुखिया की पिटाई के दोषियों पर भी कार्रवाई की मांग उन्होंने की।

छवि धूमिल करने का प्रयास

इस बाबत जब विधायक अनिल सिंह से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ लगातार षडयंत्र होता रहा है। राजनीतिक विरोधियों ने छवि को धूमिल करने का प्रयास किया है। राजनीतिक रूप से जमीन खो चुके लोग अब हमारे चरित्र हनन पर उतारू हो गए हैं। ऐसी साजिश का पर्दाफाश किया जाएगा।

कहते हैं अधिकारी

पूरे मामले की जांच की जा रही है। दो प्राथमिकी दर्ज हुई है। एक प्राथमिकी मुखिया के आवेदन पर मारपीट की दर्ज की गई है। वहीं  दूसरी प्राथमिकी सड़क जाम करने को लेकर मुखिया व उनके समर्थकों पर की गई है। पुलिस आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।
विजय कुमार झा, एसडीपीओ, सदर। 

Posted By: Ravi Ranjan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस