Move to Jagran APP

अकबरपुर में शांतिपूर्ण हुआ मतदान, 61.59 फीसद डाले गए वोट

चौथे चरण के तहत बुधवार को अकबरपुर प्रखंड क्षेत्र में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान हुआ। 61.59 फीसद मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग करते हुए प्रत्याशियों की किस्मत को ईवीएम और मतपेटी में बंद किया। निर्धारित समय सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Oct 2021 11:07 PM (IST)Updated: Wed, 20 Oct 2021 11:07 PM (IST)
अकबरपुर में शांतिपूर्ण हुआ मतदान, 61.59 फीसद डाले गए वोट
अकबरपुर में शांतिपूर्ण हुआ मतदान, 61.59 फीसद डाले गए वोट

संसू, अकबरपुर : चौथे चरण के तहत बुधवार को अकबरपुर प्रखंड क्षेत्र में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान हुआ। 61.59 फीसद मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग करते हुए प्रत्याशियों की किस्मत को ईवीएम और मतपेटी में बंद किया। निर्धारित समय सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया। इसके पहले से ही बूथों पर वोटरों की लंबी-लंबी कतारें देखने को मिली। मलिकपुर-नेमदारगंज पंचायत की कुछ बूथों पर ईवीएम खराब होने की शिकायतें मिली। जिसके कारण तकरीबन एक घंटे तक मतदान बाधित रहा। जिसके चलते वोटरों में नाराजगी दिखी। इसी तरह पचगावां बूथ पर ईवीएम में खराबी के कारण मतदान बाधित हुआ। बाद में तकनीकी गड़बड़ियों को सुधार कर मतदान को सुचारू किया गया। जिला निर्वाची पदाधिकारी सह डीएम यश पाल मीणा, एसपी डीएस सावलाराम समेत अन्य अधिकारियों ने घूम-घूमकर बूथों का जायजा लिया और मतदान कर्मियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। गांव की सरकार बनाने को लेकर वोटरों में खासा उत्साह देखने को मिला। युवा, बुजुर्ग, महिलाएं अपने-अपने बूथों पर जाकर मतदान करते दिखे।

loksabha election banner

----------------

महिलाओं में चरम पर रहा उत्साह

- अन्य तीनों प्रखंडों की तरह अकबरपुर में भी महिलाओं ने बढ़चढ़ कर मतदान किया। पुरुषों की तुलना में अधिक संख्या में महिलाओं ने वोटिग की। 59.18 फीसद पुरुषों ने जहां वोटिग की, वहीं 62 फीसद महिलाओं ने मतदान में हिस्सा लिया। गांव की सरकार चुनने में महिलाओं का उत्साह देखते ही बन रहा था।

-----------------

दिव्यांगता और उम्र भी नहीं बाधक

- वोटरों के उत्साह के आगे दिव्यांगता और उम्र भी बाधक नहीं बनी। नेमदारगंज में उदय गोस्वामी अपने नेत्रहीन मां विद्या देवी और भाई सुनील गोस्वामी को वोट दिलाने पहुंचे। उन्होंने बताया कि मां व भाई को दिखाई नहीं पड़ता है। लेकिन लोकतंत्र की आस्था ने दिव्यांगता को भी मात दे दी। गांव की सरकार चुनने के लिए दोनों ने खुद बूथ तक जाने का निर्णय लिया। बूथ संख्या 156 पर 106 वर्षीया महिला ने अपने पोते के साथ जाकर मतदान किया। वहीं चलने फिरने में लाचार वृद्ध महिला हाथ-पैर के सहारे रेंगते हुए बूथ पर गईं।

--------------------

युवा वोटरों ने भी दिखाया उत्साह

- मतदान में युवा वोटरों ने भी उत्साह दिखाया। युवा वोटरों ने कहा कि गांव की सरकार चुनने का मौका मिला है। योग्य और गांव का विकास करने वाले लोगों का मौका दे रहे हैं। उम्मीद है जनप्रतिनिधि चुनकर आएंगे तो गांवों का तेजी से विकास करेंगे।

--------------------

चाक-चौबंद रही सुरक्षा व्यवस्था

- शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न कराने को लेकर सुरक्षा चाक-चौबंद रही। एसटीएफ जवान पूरे क्षेत्र में गश्ती करते दिखे। डीएम यश पाल मीणा, एसपी डीएस सावलाराम, एडीएम उज्जवल कुमार सिंह, सदर एसडीएम उमेश कुमार भारती, रजौली एसडीएम आदित्य कुमार पीयूष समेत अन्य अधिकारी बूथों का जायजा लेते रहे। जिला नियंत्रण कक्ष से भी पल-पल की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.