नवादा। जिले में दसवें और अंतिम चरण के तहत बुधवार को रोह प्रखंड क्षेत्र में शांतिपूर्वक मतदान संपन्न हो गया। कुल 56.44 प्रतिशत वोटरों ने ग्राम सरकार गठन को मताधिकार का इस्तेमाल किया। सुबह से ही बूथों पर मतदाताओं की कतार लगी रही। कई बूथों पर वोटरों की लंबी-लंबी कतारें देखने को मिली। फलस्वरुप वोट डालने के लिए वोटरों को अपनी बारी का इंतजार करना पड़ रहा था। निष्पक्ष, भयमुक्त और शांतिपूर्ण ढंग से मतदान संपन्न कराने को लेकर अधिकारी क्षेत्र में सक्रिय रहे। जिला निर्वाची पदाधिकारी सह डीएम यश पाल मीणा, एसपी डीएस सावलाराम, डीडीसी वैभव चौधरी, एडीएम उज्ज्वल कुमार सिंह, सदर एसडीएम उमेश कुमार भारती, रजौली एसडीएम आदित्य कुमार पीयूष समेत तमाम अधिकारी बूथों का सतत निरीक्षण करते रहे।

---------------------

बूथ पर झड़प में महिला पुलिसकर्मी जख्मी

- दसवें चरण के मतदान के दौरान रोह प्रखंड के इंटर विद्यालय रोह स्थित बूथ पर झड़प में महिला पुलिसकर्मी जख्मी हो गई। घायल पुलिसकर्मी सुमन कुमारी का इलाज रोह पीएचसी में कराया गया। इलाज के बाद पुन: पुलिसकर्मी ड्यूटी पर मुस्तैद हो गई। बताया जाता है कि बूथ पर कुछ महिलाएं वीडियो बना रही थी। महिला पुलिसकर्मी ने उन्हें वीडियो बनाने से मना किया। इसे लेकर कहासुनी शुरू हो गई। देखते ही देखते मामला बिगड़ गया और महिलाएं उलझ गईं। इस दौरान मारपीट हो गई। जिसमें महिला पुलिसकर्मी जख्मी हो गईं। तत्काल घायल को इलाज के लिए पीएचसी भेजा गया। इधर, पुलिस ने मारपीट के आरोप में चार महिलाओं को हिरासत में ले ली।

-----------------------

मतदान में आधी आबादी रहीं अव्वल

- जिले के अन्य प्रखंडों की तरह रोह प्रखंड क्षेत्र में लोकतंत्र के महापर्व में महिलाओं ने बढ़चढ़ कर भाग लिया। आधी आबादी ने मतदान के मामले में पुरुषों को पीछे छोड़ दिया। महिलाओं ने 57.87 प्रतिशत मतदान किया। जबकि पुरुषों का मतदान प्रतिशत 55.02 रहा। बता दें कि पूर्व में संपन्न नौ चरणों के मतदान में भी महिलाओं की भागीदारी अधिक रही थी। अब दसवें और अंतिम चरण में भी महिलाएं आगे रहीं।

Edited By: Jagran