Move to Jagran APP

14 दिन क्वारंटाइन सेंटर में पूरे करने के बाद 49 प्रवासी मजदूर अपने घर गए

प्रखंड प्रखंड क्षेत्र के राजकीय मध्य विद्यालय रजौली के क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे मजदूरों में 49 मजदूरों को गुरुवार को घर भेज दिया गया। यहां मजदूर 22 मई से रह रहे थे।

By JagranEdited By: Published: Thu, 04 Jun 2020 09:43 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jun 2020 09:43 PM (IST)
14 दिन क्वारंटाइन सेंटर में पूरे करने के बाद 49 प्रवासी मजदूर अपने घर गए
14 दिन क्वारंटाइन सेंटर में पूरे करने के बाद 49 प्रवासी मजदूर अपने घर गए

प्रखंड प्रखंड क्षेत्र के राजकीय मध्य विद्यालय रजौली के क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे मजदूरों में 49 मजदूरों को गुरुवार को घर भेज दिया गया। यहां मजदूर 22 मई से रह रहे थे। क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे प्रवासी मजदूरों को प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रेम सागर मिश्र व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सक डॉ. बीएन चौधरी के द्वारा डेलवा, बहादुरपुर, अमावां, सिरोडवार आदि पंचायत के कुल 49 लोगों के 14 दिन पूरे होने पर स्वास्थ्य जांच कर 7 दिनों के लिए होम क्वारंटाइन में रहने के लिए भेजा। क्वारंटाइन अवधि पूरी करने के बाद प्रभारी चिकित्सक के द्वारा समुचित स्वास्थ्य जांच कर विदाई दी गई है। जांच के बाद उन्हें स्वास्थ्य संबंधी सर्टिफिकेट दिया गया है।

loksabha election banner

प्रखंड विकास पदाधिकारी ने घर जा रहे प्रवासी मजदूरों से अपील किया कि घर में रहें सुरक्षित रहें, करोना से लड़ना है डरना नहीं, कोरोना जरूर हारेगा व हमारा देश जीतेगा जैसे संदेश उन्होंने दिया। प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा कि कोरोना से डरने की जरूरत नहीं है, फिजिकल डिस्टेंसिग से इसके चेन को तोड़ा जा सकता है। वहीं प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने प्रवासी मजदूरों को स्वास्थ्य संबंधी सर्टिफिकेट देने के साथ कहा कि बीमारी से लड़ना है बीमार से नहीं आप अपने घरों में कमसे कम सात दिनों तक खुद को होम क्वारंटाइन में रखें। साथ हीं शारीरिक दूरी का पालन अवश्य करें। उन्होंने कहा कि दो गज की दूरी है बहुत जरूरी है। मास्क व सैनिटाइजर का इस्तेमाल समय-समय पर करते रहें। घर में लगातार हाथों को साफ करते रहेंगे। किसी भी प्रकार की समस्या होने पर तुरंत प्रशासनिक पदाधिकारियों को सूचित करने का निर्देश दिया गया है। क्वारंटाइन सेंटर में रहने वाले प्रवासी मजदूरों ने घर जाने के वक्त कहा कि हम लोगों को यहां घर के जैसा रखा गया था। खाने-पीने की कोई दिक्कत नहीं हुई और डॉक्टरों की टीम जांच के लिए लगातार आ रही थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.