Move to Jagran APP

जिले में 28 और लोग मिले कोरोना पॉजिटिव

जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 09 Jun 2020 05:46 PM (IST)Updated: Tue, 09 Jun 2020 05:54 PM (IST)
जिले में 28 और लोग मिले कोरोना पॉजिटिव
जिले में 28 और लोग मिले कोरोना पॉजिटिव

जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। मंगलवार को एक साथ कोरोना के 28 नए मरीजों की पुष्टि हुई। जिले में पहली बार इतनी बड़ी संख्या कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ये सभी संक्रमित जिले के पांच अलग-अलग प्रखंडों में मिले हैं। डीपीआरओ गुप्तेश्वर कुमार ने इसकी पुष्टि की है।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि अकबरपुर प्रखंड क्षेत्र में दस, नरहट में दस, गोविदपुर में पांच, हिसुआ में दो और मेसकौर प्रखंड में एक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसके बाद जिले में संक्रमितों का कुल आंकड़ा 165 तक पहुंच गया है। इसमें 94 लोग स्वस्थ होकर अपने-अपने घर लौट चुके हैं। इस प्रकार जिले में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 71 हो गई है। मिल रही जानकारी के अनुसार, संक्रमित होने वालों में गोविदपुर प्रखंड में एक दस वर्ष का बालक भी है। कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या के बीच लोग बेपरवाह

- जिले में कोरोना के मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी जारी है। लगातार जांच में कोरोना के नए-नए मरीज सामने आ रहे हैं। इसके बावजूद लोग बेपरवाह बने हुए हैं। बाजार का आलम यह है कि अधिकांश लोग बगैर मास्क लगाए घूम रहे हैं। भीड़ इस कदर है कि शारीरिक दूरी की कल्पना की बात भी बेमानी है। अधिकतर दुकानों में स्वास्थ्य महकमे के गाइडलाइन का पालन नहीं के बराबर किया जा रहा है। न तो दुकानदार मास्क पहन रहे हैं और न उनके कर्मी। खरीदारी के लिए बाजार पहुंच रहे लोग भी बगैर मास्क के ही दिखते हैं। यह लापरवाही चिता की सबब बन सकती है। शारीरिक दूरी का करें पालन, पहनें मास्क

- कोरोना से बचाव के लिए शासन-प्रशासन के गाइडलाइन का पालन करना जरुरी है। हालांकि देखा जा रहा है कि काफी संख्या में लोग लापरवाही बरत रहे हैं।लोगों से अपील है कि कोरोना के वायरस के संक्रमण से बचने के लिए मास्क जरूर पहनें। बेवजह भीड़भाड़ वाले स्थान पर जाने से बचें। वायरस से बचने के लिए मास्क का प्रयोग करना निहायत ही जरुरी है। साथ ही शारीरिक दूरी का पालन करें। हाथों को साबुन से अच्छी तरीके से धोते रहें। इम्युनिटी पावर बढ़ाने के लिए हरी सब्जियां, ताजे फल आदि का सेवन करें। योग-व्यायाम करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.